Psycho killer Bokaro: बोकारो के साइको किलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लंबे समय से इस साइको किलर के आतंक के साये में बोकारो के लोग जी रहे थे. बता दें कि वह चुन-चुनकर महिलाओं को अपना निशाना बनाता था. पुलिस की जांच में हुए खुलासे की मानें तो जिसे पुलिस साइको किलर मान रही थी वो पूरी प्लानिग के साथ घटना को अंजाम दे रहा था. शक के आधार पर अपनी पत्नी की हत्या के बाद और दो महिलाओं को चाकू और फरसा मारकर उसने घायल किया था और चार महिला भी उसके निशाने पर थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बोकारो के चंद्रपुरा और गोमिया क्षेत्र के लिए दहशत का सबब बने इस साइको किलर अजय रविदास की गिरफ्तारी के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. इस आरोपी को पकड़वाने के लिए पुलिस ने 10 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी. सीसीटीवी के आधार पर आरोपी के फोटो के साथ पुलिस ने इस्तेहार भी जारी किया था. जिसके बाद चार युवकों की मदद से आरोपी पकड़ा गया. जिन चार युवकों की मदद से राजाबेड़ा में उसे पकड़ा गया था उन्हें इनाम के तौर पर घोषित राशि दी गई. 


ये भी पढ़ें- राजगीर मेले की तैयारियां देखने पहुंचे CM नीतीश, बोले- नल से मिलेगा सबको गंगाजल


बोकारो के चंद्रपुरा थाने में बेरमो डीएसपी ने इस पूरी घटना की जानकारी और साइको किलर की गिरफ्तारी के बारे में मीडिया के सामने बताया. घटना के बारे में बताते चलें की बोकारो जिले का एक साइको किलर अजय रविदास न सिर्फ पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ था बल्कि महिलाओं के लिए आतंक का पर्याय बना हुआ था. क्योंकि आरोपी ने अपनी पत्नी की हत्या के बाद और दो महिलाओं को चाकू और फरसा मारकर घायल कर दिया था. दरअसल पहला मामला पुलिस के सामने 5 जुलाई को तब आया जब गोमिया के स्वांग के रहने वाले गुड़िया देवी नामक महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया गया. जिसे गंभीर अयवस्था में चास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पुलिस को अजय रविदास नमक आरोपी के बारे में जानकारी मिली कि वह घर में पानी मांगने के बहाने से अपने रिश्तेदार के यहां घुसा और ₹2000 का डिमांड करने लगा. यह नहीं देने पर उन्हीं के घर में रखे चाकू से हमला कर उसने महिला को घायल कर दिया. 


गोमिया पुलिस इस आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी में जुट गई और आरोपी के चंद्रपुरा स्थित घर में जैसे ही पहुंची पुलिस दंग रह गई क्योंकि आरोपी दो दिन पहले अपनी पत्नी की हत्या कर शव को कमरे में बंद कर फरार हो गया था. जहां शव से दुर्गन्ध आ रही थी. पुलिस अभी जांच में जुटी ही थी की आरोपी ने तीसरी घटना को अंजाम दे दिया. जहां चंद्रपुरा की रहने वाली शोभा पांडे को चाकू से हमला कर घायल कर दिया. जहां घायल की स्थिति को नाजुक देखते हुए उसे बोकारो जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इस आरोपी को पकड़वाने वालों के लिए 10 हजार रुपए के इनाम की घोषणा कर दी और सीसीटीवी के आधार पर फोटो जारी करते हुए इस्तेहार जारी कर दिए. इसके बाद चंद्रपुर के राजाबेड़ा से चार युवकों ने पुलिस को सूचना दी की उस साइको किलर को उन लोगों ने घेर कर रखा है. ऐसे में चंद्रपुरा थाना पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसे जेल भेजा जा रहा है. 


बेरमो डीएसपी सतीश चंद्र झा ने कहा कि यह तीनों घटना शक और आर्थिक तंगी के चलते हुआ है. आरोपी नशे का आदी है और पहले भी जेल जा चुका है. उन्होंने कहा कि आरोपी ने पत्नी की हत्या दूसरे से संबंध के शक के आधार पर किया. वही इसमें सहयोग के शक पर पड़ोसी पर हमला कर घायल कर दिया. जबकि गोमिया की रहने वाली अपने रिश्तेदार पर व्यापार में घाटा का आरोप लगाते हुए उसमें भी शक के आधार पर चाकू से हमला कर घायल किया. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किया हुआ चाकू,फरसा, घर में सब्जी काटने वाली बैठी, उसका मोबाइल और कुछ कपड़े और जूते बरामद किए हैं. 


Mrityunjai Mishra