राजगीर मेले की तैयारियां देखने पहुंचे CM नीतीश, बोले- नल से मिलेगा गंगाजल, पोस्टर में तेजस्वी नहीं दिखे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771289

राजगीर मेले की तैयारियां देखने पहुंचे CM नीतीश, बोले- नल से मिलेगा गंगाजल, पोस्टर में तेजस्वी नहीं दिखे

बिहार के राजगीर में मलमास का मेला हर अधिमास पर लगता है. आपको बता दें कि इस बार 19 सालों बाद सावन के महीने में अधिमास हो रहा है.

(फाइल फोटो)

Bihar Politics: बिहार के राजगीर में मलमास का मेला हर अधिमास पर लगता है. आपको बता दें कि इस बार 19 सालों बाद सावन के महीने में अधिमास हो रहा है. ऐसे में मलमास मेले की राजगीर में तैयारियां जोरों पर है जिसकी तैयारियों का जायजा लेने नीतीश कुमार नालंदा पहुंचे थे. 

बता दें कि 18 जुलाई को राजगीर में मलमास मेला शुरू होगा. ऐसे में इस मेले में हो रही तैयारी का जायजा लेने सड़क मार्ग से सीएम नीतीश कुमार राजगीर पहुंचे. वह दूसरी बार इस बार इस मेले की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे हैं. इसके पहले 2 जून को वह यहां आए थे. राजगीर में सरस्वती और वैतरणी नदी के घाटों को भी फिर से बेहतरीन तरीके से तैयार किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- इंजीनियर को पीट-पीटकर मार डाला, पहचान छिपाने के लिए कुचल दिया चेहरा

राजगीर में यह मेला एक महीने तक चलेगा और इसके बारे में कहा जाता है कि यहां 33 कोटि देवी-देवता स्नान करने और प्रवास करने आते हैं. ऐसे में यहां साधु संत शाही स्नान करने पहुंचते हैं. ऐसे में यहां आनेवाले श्रद्धालुओं को इस बार गंगाजल भी उपलब्ध कराया जाएगा. इसका शुभारंभ सीएम नीतीश कुमार ने किया है. अब यहां आनेवाले श्रद्धालुओं को नल से गंगाजल मिलेगा. वहीं यहां आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए टेंट सीटी का निर्माण भी किया जा रहा है.  

बता दें कि  यहां नीतीश कुमार के आगमन पर जो पोस्टर लगे थे उसमें से तेजस्वी यादव की तस्वीर गायब थी जिसको लेकर सियासी हंगामा शुरू हो गया. ऐसे में अब सियासी जानकार मान रहे हैं कि कुछ दिनों से जदयू और राजद में जिस तरह की सियासी बयानबाजी चल रही है ऐसे में महागठबंधन में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. 

Trending news