Dhanbad: झारखंड के धनबाद में रविवार की रात को आदिवासी दंपत्ति की हत्या का मामला सामने आया था. जिसको लेकर पुलिस बीते 2 दिनों से कार्रवाई में जुटी थी. वहीं, पुलिस ने इस मामले को लेकर आरोपियों का पता लगा लिया है. जिसको लेकर डीएसपी अरविंद कुमार सिंह ने जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपियों ने कबूला जुर्म
दरअसल, यह मामला धनबाद के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के रूपन पंचायत अंतर्गत फुल पहाड़ी गांव का है. यहां पर रविवार की रात को आदिवासी दंपत्ति की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आरोपियों को पकड़ लिया है. इस मामले को लेकर डीएसपी अरविंद कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी परिवार के पकड़े गए सदस्यों में आमीन मरांडी, उसकी पत्नी मंगोली मरांडी और छोटी बेता अनिल मरांडी ने पूछताछ करने पर अपने जुर्म को कबूल किया है. 


आरोपियों ने बताई हत्या की वजह
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए दोनों तांत्रिक पति पत्नी की हत्या कुल्हाड़ी से मारकर कर दी. उन्होंने कहा कि अगर वे लोग मिलकर दंपत्ति को नहीं मारते तो वे एक-एक कर उनके बचे हुए दोनों  बेटों को मार डालते. आरोपी दंपति ने बताया कि तांत्रिक दंपत्ति डायन भूत के कारण ही कुछ दिन पहले भी उनके बेटे राजेंद्र को मार डाला था. 


एक आरोपी फरार, तलाश जारी
डीएसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल की गई दो कुल्हाड़ी को भी बरामद किया है. वहीं मृतक सुकोल मरांड़ी के बड़े बेटे सुकलाल मरांडी के लिखित शिकायत पर कुल 4 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.  पुलिस पकड़े गए आरोपी अमीन मरांडी, मंगोली मरांडी और अनिल मरांडी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.  जबकि घटना के बाद फरार चल रहे दूसरे बेटे बबलू मरांडी को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस का कहना है कि बहुत जल्द बबलू मरांडी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 


(रिपोर्टर-नितेश के.आर. मिश्रा)


ये भी पढ़िये:  बीजेपी मिशन 2024 में जुटी,झारखंड में अपने सभी विधायक और सांसदों के परफॉर्मेंस का करवा रही है सर्वे