धनबाद: पानी कनेक्शन को लेकर दो पक्षों में विवाद, मारपीट में दर्जनों लोग घायल
Advertisement

धनबाद: पानी कनेक्शन को लेकर दो पक्षों में विवाद, मारपीट में दर्जनों लोग घायल

Dhanbad News: धनबाद के झरिया स्थित लोदना में पानी कनेक्शन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. 

 

झरिया में पानी कनेक्शन के बीच मारपीट के बाद केस दर्ज

Dhanbad: धनबाद जिले के लोदना ओपी अंतर्गत इस्लामपुर और मस्जिद पट्टी में पानी के पाइप लाइन को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट के दौरान दोनों ओर से ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चले, जिसमें 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

सूचना मिलने पर लोदना ओपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लाठीचार्ज कर वहां से दोनों तरफ के लोगों को खदेड़ा और मामले को शांत कराया. दरअसल, लोदना ओपी क्षेत्र के इस्लामपुर मोहल्ला और मस्जिद पट्टी मोहल्ला में फिट वाटर कनेक्शन जिसके जरिए बीसीसीएल के पानी का सप्लाई किया जाता है, उसके पाइप डायवर्सन को लेकर विवाद शुरू हुआ.

विवाद का कारण बीसीसीएल के लोदना एरिया प्रबंधक की दोहरी नीति को लेकर बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से स्थानीय लोगों से वाटर पाइप की कनेक्शन के पाइप को निकालने के लिए कहा गया.

ये भी पढ़ें- मंगल पांडेय के पत्र पर सियासत तेज, BJP बोली-घोटालों से अर्जित घरों में अस्पताल खोलें तेजस्वी

इसके बाद जब एक पक्ष पाइप को निकालने लगे तो दूसरे पक्ष ने कहा कि पाइप निकाल लिया जाएगा तो हम लोगों को पीट वाटर की पानी सप्लाई नहीं आएगी जिसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया.

इसके बाद देखते ही देखते विवाद इतना गहरा गया कि दोनों और से जमकर ईट-पत्थर और लाठी-डंडे चलने लगे और दर्जनों लोग घायल हो गए. बता दें कि झरिया के लोदना क्षेत्र में पानी की घोर समस्या है. वाटर बोर्ड द्वारा पीने का पानी बहुत ही कम सप्लाई होती है. बीसीसीएल के वाटर सप्लाई से ही लोगों का जीवन यापन होता है.

इस मामले में लोदना ओपी प्रभारी सुशील कुमार सिंह का कहना है कि सूचना मिली थी दोनों ओर से विवाद था, जिसे शांत कर लिया गया है. लिखित आवेदन आने पर कार्रवाई की जाएगी. पानी के पाइप लाइन के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो हुए हैं. हालांकि, ओपी प्रभारी सुशील कुमार सिंह का कहना हैं कि कोई घायल नही हुआ है.  

(इनपुट- नीतेश मिश्रा)

Trending news