साहिबगंज:Jharkhand News: साहिबगंज जिले में जारी अवैध खनन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी  है. इसी बीच जिला प्रशासन ने भी अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने बीते शाम तालझारी प्रखंड के गदवा पहाड़ में मुहिम चलाई. इस दौरान लीज एरिया से बाहर कर रहे पत्थर और दो क्रशर को सील किया गया. वहीं बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने देर रात बंगाल बॉर्डर पर रिसोड चेकनाका का निरीक्षण किया. इस बीच कई ट्रक और हाईवा के चालान जांच किए गए. प्रतिनियुक्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि चेकनाका से बिना चालान एक भी गाड़ी पास नहीं होने दिया जाय. बिना चालान कोई भी गाड़ी यदि चेकनाका पास होती है तो प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निर्धारित क्षेत्र से बाहर खनन
गदवा पहाड़ में छापेमारी के बाद राजमहल एसडीओ रौशन कुमार साह ने कहा कि उपायुक्त रामनिवास यादव के निर्देश पर छापेमारी की गई. जहां गदवा मौजा में संचालित पत्थर खदान प्लॉट नंबर 60, 61, 62 में संजय यादव को 5.76 एकड़ लीज थी. लेकिन सेटेलाइट के जरिए देखने पर पाया गया कि संजय यादव लीज एरिया के निर्धारित क्षेत्र से 2.22 एकड़ बाहर खनन कर रहा है. जिसे सील करते हुए वहां मौजूद पांच हजार स्टोन बोल्डर को जब्त किया गया है. उसके बाद संजय यादव के द्वारा गदवा मौजा में संचालित क्रशर प्लांट जो प्लाट नंबर 10 पर है . वहां भी जांच की गई, तो पता चला की उस प्लाट पर दो क्रशर प्लांट संचालित कर रहे थे. जो एक सौ टीएचपी का मशिन था. वहीं दूसरा 250 टीएचपी का मिशन संचालित कर रहा था


ये भी पढ़ें- साइडिंग बंदी से मजदूरों का रोजगार ठप, प्रबंधक के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन


स्टोन चिप्स जब्त किया
एसडीओ ने कहा की जांच के दौरान उनके द्वारा सीटीओ दिखाया गया लेकिन उन्होंने क्षमता से अधिक प्रोटेक्शन का मशीन लगा रखा है. इस कारण उन दोनों क्रशर को भी सील किया गया. इसके अलावा क्रशर प्लांट में 60 हजार सीएफटी स्टोन चिप्स को जब्त किया गया है. इस छापेमारी टीम में एसडीओ के साथ,बीडीओ सह सीओ साइमन मरांडी, थाना प्रभारी प्रमोद टुडू सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.


रिपोर्ट- पंकज वर्मा