गिरिडीह: शहरी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से बिजली समस्या से परेशान लोगों के सब्र का बांध गुरूवार को टूट गया. जिसके बाद काफी संख्या में लोगों ने पहले शहर के बीबीसी रोड आजाद नगर और फिर कालीबाड़ी चौक पर सड़क जाम कर दिया. दोनों ही स्थानों पर लोगों ने बांस का बैरियरल लगाकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस दौरान आजाद नगर, काजी मुहल्ला, खलासी मुहल्ला के ग्रामीण सोनू, शमा, गाजिया, पवन तूरी, कन्हैया, रितेश कुमार, बिट्टू तूरी, पंकज हाङी, दिनेश तूरी, मो. आरिफ, गोलू कुमार आदि ने बताया कि इस इलाके में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से बिजली की समस्या है. सुबह से लेकर रात भर बिजली गुल रहती है. इलाके में तार भी जर्जर हो चुकी है और ट्रांसफार्मर भी खराब पङे है. कई बार इस समस्या के समाधान के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गयी है लेकिन विभाग के अधिकारी समस्या के समाधान के प्रति ध्यान नहीं दिया जाता है. इतना ही नहीं बिजली नहीं रहने पर जब विभाग के अधिकारियों से फोन पर बात करने का प्रयास किया जाता है अधिकारी फोन तक नहीं उठाते है. 


बताया कि अगर जल्द से जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में बिजली विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जायेगा. इधर कालीबाड़ी चौक के समीप भी स्थानीय दुकानदारों ने बांस का बैरियर लगाकर कालीबाड़ी के समीप रोड जाम कर दिया और बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया. करीब आधे घंटे तक कालीबाड़ी के समीप रोड जाम किया गया जिससे कुछ देर के लिए सङक के दोनों और वाहनों की कतार लग गयी. इधर मामले की सूचना मिलने के बाद नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जाम को हटाया.


इनपुट- मृणाल सिन्हा


ये भी पढ़िए - Opposition Meeting: विपक्षी एकता की मुहिम को तगड़ा झटका, महाबैठक में शामिल नहीं होंगे जयंत चौधरी, जानें कारण