पाकुड़:Jharkhand News: झारखंड में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते राज्य की नदियां उफान पर हैं. इस बीच पाकुड़ जिले के पाकुड़िया प्रखंड में बारिश के साथ- साथ वज्रपात हुई है. भारी बारिश के बीच हुई वज्रपात से पाकुड़िया थाना क्षेत्र के बन्नोग्राम गांव में मवेशी चरा रहे एक 49 वर्षीय किसान बुद्धेश्वर घोष की मौत हो गयी. साथ ही साथ किसान के साथ खेत में मौजूद गाय की भी वज्रपात के चपेट में आने से मौत हो गई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा
बज्रपात की घटना की जानकारी मिलने के बाद किसान के खेत पर पहुंचे और घायल किसान को उठाकर पाकुड़िया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए. जहां जांच के बाद डॉक्टर ने ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर पाकुड़िया थाना से पुलिस पदाधिकारी एएसआई अरुण दुबे भी घटना की जायजा लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु पाकुड़ भेज दिया.


ये भी पढ़ें- गैर हिन्दू के मंदिर में प्रवेश से मचा बवाल, विष्णुपद मंदिर के गर्भगृह का कराया शुद्धिकरण


पोस्टमार्टम के बाद मुआवजा 
मौत की खबर मिलने के बाद पूरे गांव में मातम छा गया. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था. बुद्धेश्वर घोष अपने परिवार का अकेला कमाने वाले शख्स था.अपने पीछे वो अपनी बूढ़ी मां के साथ पत्नी और छोटे छोटे दो बच्चे को छोड़ गए हैं. परिवार ने  सरकार से उचित मुआवजे की मांग की है. बुद्धेश्वर घोष के मौत के बाद उनका पूरा परिवार बेसहारा हो गया है. अंचलाधिकारी किरण डांग ने घटना के बारे में बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर वज्रपात से मौत की पुष्टि होने पर परिजन को मुआवजा दिया जाएगा. वहीं जिले के धोबना गांव के रबेकुल अंसारी पिता अबहुसैन मियां के एक मवेशी की मौत भी वज्रपात से हो गई है.