पलामू: Jharkhand News: पलामू जिले के पांडू थाना क्षेत्र में विशेष समुदाय के लोगों ने 50 महादलित परिवारों के घरों को ध्वस्त कर उन्हें उजाड़ दिया. महादलित परिवार के लोग यहां 30 वर्षों से भी अधिक समय से रह रहे थे. पीड़ित परिवारों ने पूरे मामले को लेकर पांडू थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मिली जानकारी के अनुसार विशेष समुदाय के लोग  मुरुमातु के महादलित टोले में पहुंचे, और महादलित टोले के करीब 50 घरों को ध्वस्त कर दिया. उनकी झोपड़ियों को गिरा दिया और सभी को सामान के साथ छतरपुर के लोटो के इलाके में भेज दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश
वहीं इस मामले में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने अपनी चिंता प्रकट किया और घटना का संज्ञान लेते हुए पलामू के उपायुक्त को सम्पूर्ण घटना के संदर्भ में दो दिनों के अंदर एक विस्तृत जांच की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि दलित परिवार की यह बस्ती स्टेट हाईवे पांडु छतरपुर के बगल में है.यह समुदाय इलाके में भिक्षाटन करके अपना जीवन यापन करती है. महादलित परिवार का कोई भी व्यक्ति शिक्षित नहीं है.समुदाय का आरोप है कि यह उनकी जमीन है, इस जमीन पर एक संस्था के धार्मिक कार्यों का संचालन किया जाना है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: झारखंड राजनीति पहुंची रायपुर, सीएम सोरेन ने 32 विधायकों को कराया 'एयरलिफ्ट'


आरोपियों के खिलाफ FIR
पीड़ित परिवार के सदस्यों का कहना है कि उनके पास जमीन से संबंधित सर्वे के कागजात भी हैं. पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम राजेश साह और एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने घटनास्थल पर जाकर लोगो से मुलाकात की. पुलिस ने मामले की जांच में शुरू कर दी है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया है. इस दौरान पुलिस लगातार महादलित समाज के लोगों को समझाते रही. पीड़ित परिवारों ने बताया कि जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच लिखित समझौता भी हुआ था.