Dhanbad News: झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा में एक निजी अस्पताल में उस वक्त कोहराम मच गया, जब अस्पताल में तीन नवजात की मौत इलाज के दौरान हो गई. पूरा मामला यह है कि बाघमारा थाना अंतर्गत बड़ा पाण्डेयडीह स्थित देव क्लिनिक मातृ सदन में बीते2 जुलाई से अबतक प्रसव के बाद तीन नवजात की मौत हो गयी, जिसको लेकर मृत नवजातों के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, 4 जुलाई को जन्मे एक बच्चे की मौत हुई, 7 जुलाई को भी उसी तरह मौत भी अन्य अस्पताल में हुईं. 5 जुलाई को जन्मे एक बच्चे की मौत भी इसी कारण से हुई. वहीं, एक नवजात के परिजन ने आरोप लगाया कि गर्भावस्था के समय पूरा हुए बिना ऑपरेशन कर प्रसव करा दिया गया, जिसका परिणाम यह हुआ कि बच्चे की मौत हो गयी. परिजनों ने यह भी कहा कि यहां न ही प्रसव सम्बंधित चिकित्सक हैं और न ही शिशु रोग विशेषज्ञ.


ये भी पढ़ें: Jharkhand News: जमशेदपुर में दो गुटों में गैंगवार, रांची में कारोबारी को मारी गोली


मामले में परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 जुलाई को एक प्रसूति महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसका प्रसव 3 जुलाई को हुआ. अस्पताल के डॉक्टर ने 4 जुलाई को बताया कि बच्चे की तबियत बिगड़ रही है, जिसे रेफर किया गया और उसका अन्य अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. 


ये भी पढ़ें:Land Scam : जमीन घोटाला मामले में बढ़ी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष की मुश्किलें


अस्पताल प्रबंधक मृत शिशुओं के परिजनों के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. फिलहाल, बाघमारा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृत बच्चों के परिजनों को समझाबुझा कर मामला शांत कराया. साथ ही अस्पताल के खिलाफ लिखित शिकायत मिलने पर समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.