महागठबंधन में सीट बंटवारे पर चर्चा शुरू, लेफ्ट की डिमांड से कांग्रेस नहीं है खुश
Advertisement

महागठबंधन में सीट बंटवारे पर चर्चा शुरू, लेफ्ट की डिमांड से कांग्रेस नहीं है खुश

महागठबंधन में भी सीट शेयरिंग को लेकर कवायद शुरू हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के बड़े नेताओं ने महागठबंधन के दूसरे नेताओं से फोन पर सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात की है.

 महागठबंधन में भी सीट शेयरिंग को लेकर कवायद शुरू हो गई है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारियां अपने स्तर से शुरू हो गई है. महागठबंधन में भी सीट शेयरिंग को लेकर कवायद शुरू हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के बड़े नेताओं ने महागठबंधन के दूसरे नेताओं से फोन पर सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात की है.

कांग्रेस के नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और वीआईपी पार्टी मुकेश सहनी से सीट बंटवारे के सिलसिले में बात की है. कांग्रेस ने सहयोगी दलों से सीटों के मसले पर उनकी राय जानने की कोशिश की. वहीं, लेफ्ट की सीटों की डिमांड से कांग्रेस संतुष्ट नहीं है. 

आपको बता दें लेफ्ट ने बिहार में 53 सीटों की डिमांड की है. मुकेश सहनी को आरजेडी कोटे से सीटें मिलेंगी. आरएलएसपी को 15 से 20 सीट दिए जाने की चर्चा की जा रही है. कल उपेंद्र कुशवाहा कांग्रेस की भावना जानने के बाद तेजस्वी और राबड़ी से मुलाकात करने पहुंचे थे. उपेंद्र कुशवाहा आरएलएसपी के लिए और भी सीटें चाहते हैं. 

वहीं, कांग्रेस को 65-75 सीट मिलने की संभावना जताई जा रही है तो आरजेडी 140 से कम सीटों पर मानने के लिए तैयार नहीं है. अब ऐसे में आखिर में सीट बंटवारे पर महागठबंधन में क्या फैसला होता है ये देखने वाली बात होगी. 

वहीं, एनडीए में भी फिलहाल सीट बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ है. एनडीए में एलजेपी जहां 20 पसंदीदा और कुल मिलाकर 143 सीटों पर अड़ी हुई है वहीं, जेडीयू और बीजेपी की ओर से फिलहाल को प्रतिक्रिया नहीं आई है. आने वाले दिनों में बिहार में सभी गठबंधन में सीट बंटवारे की तस्वीर साफ होने की उम्मीद है.