मकर संक्रांति : डॉक्टरों ने लालू यादव को दी शुगर-फ्री तिलकुट खाने की सलाह, रिम्स में हैं भर्ती

उनकी सेहत को देखते हुए डॉक्टरों ने सीमित मात्रा में शुगर फ्री तिलकुट लेने का निर्देश दिया है. इसके बाद लालू का सेवादार शुगर फ्री तिलकुट के साथ रिम्स पहुंचा.

मकर संक्रांति : डॉक्टरों ने लालू यादव को दी शुगर-फ्री तिलकुट खाने की सलाह, रिम्स में हैं भर्ती
डॉक्टरों ने लालू यादव को दी शुगर-फ्री तिलकुट खाने की सलाह. (फाइल फोटो)

रांची : मकर संक्रांति के मौके पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना स्थित अपने आवास पर भव्यता के साथ मकर संक्रांति मनाया करते थे, लेकिन इस वर्ष बदली हुई परिस्थिति में वह रिम्स के पेइंग वार्ड में यह पर्व मनाएंगे. लालू यादव चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता हैं.

रांची हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी, इस कारण वह रिहा नहीं हो सके. उनकी सेहत को देखते हुए डॉक्टरों ने सीमित मात्रा में शुगर फ्री तिलकुट लेने का निर्देश दिया है. इसके बाद लालू का सेवादार शुगर फ्री तिलकुट के साथ रिम्स पहुंचा.

बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश की राजनीति में लालू यादव के दही-चूड़ा भोज की धमक होती थी. मकर संक्रांति के अवसर पर पटना स्थित उनके आवास पर राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा करता था, लेकिन इस वर्ष उनके घर पर सन्नाटा पसरा रहा. लालू यादव होली भी बड़े ही धूम-धाम से मनाया करते हैं.

वहीं, लालू प्रसाद यादव का हिरासत में रहने के कारण उनके समर्थकों में भी उदासी देखी गई. उन्हें आशा थी कि 11 तारीख को चारा घोटाला मामले में सुरक्षित रखा गया जमानत का फैसला उनके लिए खुशियां लेकर आएगी, लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ. समर्थकों को अभी भी आशा है कि खरमास बीतने के बाद लालू जरूर जेल से छूटेंगे और एकबार फिर बिहार की सियासत में उनकी जोरदार वापसी होगी.