close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा में NMC बिल की मंजूरी के बाद RIMS में डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टरों ने इस बिल के विरोध में नारेबाजी की और रिम्स के सभी ओपीडी में सेवाओं को बंद कराया.

लोकसभा में NMC बिल की मंजूरी के बाद RIMS में डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी
RIMS में डॉक्टरों की हड़ताल.

सौरभ शुक्ला/रांची : लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग विधेयक (NMC बिल) को मंजूरी दे दी गई. इसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के आह्वान पर आज यानी बुधवार को 24 घंटे के लिए राष्ट्रव्यापी हड़ताल बुलाया गया है. इस दौरान इमरजेंसी और पोस्टमार्टम की सेवा को छोड़कर, ओपीडी सेवा को बाधित किया गया.

झारखंड की राजधानी रांची स्थित रिम्स (RIMS) में भी इसका असर देखने को मिला. यहां जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टरों ने इस बिल के विरोध में नारेबाजी की और रिम्स के सभी ओपीडी में सेवाओं को बंद कराया.

वहीं, डॉक्टरों की हड़ताल के बाद मरीजों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. घंटों कतार में खड़े रहने के बावजूद मरीजों को ओपीडी में किसी भी डॉक्टर ने नहीं देखा और इन्हें बिना इलाज के ही निराश वापस लौटना पड़ा. ओपीडी सेवा बाधित होने के बाद से मरीज की समस्या बढ़ गई है.

जाहिर है कि एक तरफ केंद्र सरकार ने NMC बिल को मंजूरी दे दी है तो वहीं देश भर के चिकित्सकों में इस बिल का विरोध हो रहा है. लिहाजा डॉक्टर और सरकार दोनों आमने-सामने हैं. इस लड़ाई में मरीज परेशान हो रहे हैं.

लाइव टीवी देखें-: