सुपौल: अस्पताल की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के बाद जमीन पर सोए मरीज

मरीजों का कहना है कि स्वास्थ्य सेवा के नाम पर अस्पताल प्रशासन उनकी अनदेखी कर रहा है. 

सुपौल: अस्पताल की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के बाद जमीन पर सोए मरीज
बिस्तर नहीं मिलने से मरीजों ने जमीन पर रात गुजारी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सुपौल: बिहार में बेहतर स्वास्थ्य सेवा को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं मगर असलियत में मामला उल्टा देखने को मिलता है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य सेवा की एक बदरंग तस्वीर सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज रेफरल अस्पताल में देखा गया है जंहा सैकड़ो महिलाओ का फैमली प्लानिंग ऑपरेशन के बाद मरीजों को बेड तक नहीं मिला. 

बिस्तर नहीं मिलने से मरीजों ने जमीन पर रात गुजारी. वहीं, स्वास्थ्य महकमा इस बात से जान करके भी अनजान बैठा है. महिलाओं का अस्पताल में डाक्टर ने ऑपरेशन तो कर दिया मगर उन्होंने रात घर से लाए कंबल पर गुजारी. 

मरीजों का कहना है कि स्वास्थ्य सेवा के नाम पर अस्पताल प्रशासन उनकी अनदेखी कर रहा है. वहीं, अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक से जब सवाल किया गया तो उन्होंने बेड की कमी को मजबूरी कहते हुए कहा की जो है उसी में मरीज को रहना पड़ेगा. फर्श पर रात गुजारने से इंफेक्शन होने के सवाल पर प्रभारी चिकित्सक बिना कुछ बोले वहां से निकल गए.

अस्पताल में मरीजों के जान से अस्पताल खिलवाड़ करने में लगा हुआ है मरीजों को रात गुजारने के लिए फर्श पर छोड़ दिया है. देखने वाली बात होगी कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई की जाती है.