झारखंड: नगर निगम की खुली पोल, बारिश के बाद घरों में पहुंचा नाले का पानी

नगर निगम ने हरदला कुंड मोहल्ले से गुजरते नाले की साफ-सफाई की जहमत अभी तक नहीं उठाई है. हालांकि, इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने कई बार नगर निगम से की है.

 झारखंड: नगर निगम की खुली पोल, बारिश के बाद घरों में पहुंचा नाले का पानी
, बारिश के बाद घरों में पहुंचा नाले का पानी.

देवघर: झारखंड के देवघर में 2 दिन पहले हुई बेमौसम की बरसात लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. सिर्फ घंटेभर की बरसात ने ही नगर निगम के दावों की पोल खोलकर रख दी है. जगह-जगह जलजमाव से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है, जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों का आरोप है कि थोड़ी सी बरसात से ही जब ये हाल हो गया है तो ठीक-ठाक बारिश होने पर उनके इलाके का क्या हश्र होगा. वहीं, हरदला कुंड मोहल्ले के नाला की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण नाले का सारा गंदा पानी स्थानीय लोगों के घरों में घुस गया है. आलम ये है कि आसपास के घरों में कचरा भर गया है. साथ ही लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है.

वहीं, नगर निगम ने हरदला कुंड मोहल्ले से गुजरते नाले की साफ-सफाई की जहमत अभी तक नहीं उठाई है. हालांकि, इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने कई बार नगर निगम से की है, लेकिन अभी तक नगर निगम पदाधिकारियों के कानों पर जूं तक नही रेंगी है.

गौरतलब है कि देवघर में मंगलवार को तेज बारिश हुई थी. इसके बाद कई मोहल्लों में पानी भर गया था. पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण लोग खुद से ही पानी निकालने का प्रबंध करते नजर आ रहे हैं.

स्थानीय लोगों को समझ नहीं आ रहा कि कहां फरियाद करें. दरअसल, नगर आयुक्त सेवानिवृत्त हो चुके हैं और 1 महीने से यह पद खाली पड़ा है. वहीं, पार्षद इसे निगम का कार्य बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच लोगों की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

(Ravindra Singh, News Desk)