मोतिहारी: मोतिहारी में आज एक ट्रेन चालक की सतर्कता से एक छात्रा की जान बच गई. घटना चकिया स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास हुई. मोतिहारी से मुजफ्फरपुर की ओर जा रही ट्रेन की राह में एक छात्रा अपने पीठ पर बैग रखे रेलवे ट्रैक के बीच सोई हुई थी. जब ट्रेन चालक ने देखा कि छात्रा ट्रैक पर सोई है, तो उसने तुरंत ट्रेन को आउटर सिग्नल पर रोक दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चालक ने ट्रेन चालक ने देखा की एक छात्रा अपने पीठ पर बैग रखकर रेलवे ट्रैक पर सोई हुई थी. इसी बीच ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को लोक लिया. लेकिन ट्रेन के रुकते-रुकते ही छात्रा के पास पहुंच गई थी. चालक ने ट्रेन को रोककर छात्रा को ट्रैक से हटने के लिए कहा, लेकिन छात्रा ने खुद को ट्रैक से हटाने से इंकार कर दिया.


हालांकि चालक ने बहुत कोशिश की, लेकिन छात्रा की जिद के कारण ट्रेन आगे नहीं बढ़ पा रही थी. तभी कुछ स्थानीय महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर छात्रा को ट्रैक से हटाया. इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ सकी. इस तत्परता और साहसिकता के कारण ट्रेन चालक और स्थानीय लोगों ने मिलकर एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया और छात्रा की जान बचा ली.


इनपुट- पकंज कुमार


ये भी पढ़िए- History of Nalanda University: 3 महीने तक धधकता रहा था नालंदा विश्वविद्यालय, 9 मिलियन पांडुलिपियां हो गई थीं स्वाहा