चाईबासाः ED raid on Minister Mithilesh Thakur: झारखंड के चाईबासा से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. झारखण्ड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के चाईबासा स्थित आमला टोला आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है. यही नहीं ईडी के द्वारा मंत्री मिथिलेश ठाकुर के करीबी माने जाने वाले वेदांत खिरवाल के चाईबासा सदर बाज़ार तम्बक्कू स्थित घर पर भी छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि ईडी के द्वारा पेयजल स्वच्छता विभाग में जल जीवन मिशन के सरकारी योजना में बड़ा घोटाला हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी योजना के क्रियान्वयन में किये गए अनियमितताओं को लेकर ईडी की यह छापेमारी जारी है. मालूम रहे कि मंत्री मिथिलेश ठाकुर हेमंत सरकार के पहली कड़ी में पेयजल स्वच्छता मंत्री थे. पेयजल को लेकर चल रही सरकारी योजनाओं में कई तरह की अनियमितताओं का मामला उजागर होता रहा है. अब इस मामले में ईडी ने जांच शुरू कर दी है.


यह भी पढ़ें- Ranchi ED Raid: IAS मनीष रंजन पर ED का शिकंजा कसा! आज सुबह-सुबह 25 ठिकानों पर मारी रेड


जांच को लेकर ईडी की टीम भोर तड़के ही चाईबासा स्थित मंत्री मिथिलेश ठाकुर के घर पहुंच गई थी. इसके बाद ईडी की टीम ने मंत्री के घर पर छापेमारी शुरू कर दी. यही नहीं ईडी ने मंत्री मिथिलेश के करीबी माने जाने वाले वेदान्त खिरवाल के घर पर भी दबिश दी है. यहां भी ईडी छापेमारी कर रही है. ईडी ने दोनों घर पर मौजूद लोगों के पहले तो सभी फोन जब्त कर लिए इसके बाद छापेमारी शुरू की.


बताया जा रहा है कि कुल चार गाड़ियों में आठ-आठ की टीम में ईडी की टीम दो ठिकानों में चाईबासा में छापेमारी कर रही है. मंत्री के घर और करीबी के ठिकानों में चल रही छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है. छापेमारी की खबर सुनकर मंत्री के करीबी और सहयोगी अपने घर से फरार हो गए हैं. मंत्री मिथिलेश पर भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर क्षेत्र में चर्चा का बाज़ार गर्म हो गया है.


इनपुट- आनंद प्रियदर्शी


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी . झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!