Ranchi ED Raid: IAS मनीष रंजन पर ED का शिकंजा कसा! आज सुबह-सुबह 25 ठिकानों पर मारी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2471673

Ranchi ED Raid: IAS मनीष रंजन पर ED का शिकंजा कसा! आज सुबह-सुबह 25 ठिकानों पर मारी रेड

Ranchi News: बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई आईएएस मनीष रंजन के ऊपर की गई है. ED ने सुबह-सुबह ही रांची के हरिहर सिंह रोड स्थित एक अपार्टमेंट में रेड मारी है.

IAS मनीष रंजन पर ED का शिकंजा कसा!

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में आज (सोमवार, 14 अक्टूबर) को एक बार फिर से ईडी की छापेमारी से हड़कंप मच गया. ईडी ने सुबह-सुबह ही रांची के हरिहर सिंह रोड स्थित एक अपार्टमेंट में रेड मारी. जिस वक्त लोग मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, उसी वक्त ईडी की रेड पड़ने से इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई आईएएस मनीष रंजन के ऊपर की गई है. ईडी ने राज्यभर में आईएएस मनीष रंजन के परिजनों के 25 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी है. इसके अलावा झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के ठिकानों पर छापेमारी जारी है.

जानकारी के मुताबिक यह छापेमारी जल जीवन मिशन में हुए घपले से जुड़ी हुई है. पिछले दिनों हजारीबाग में जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने भी इस मसले को उठाया था. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि केंद्र की योजना में भी घोटाला किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह मकान एक वरिष्ठ अधिकारी के करीबी रिशतेदार का है. मिली जानकारी के मुताबिक यह छापेमारी जल जीवन मिशन में हुए घोटाले से जुड़ी हुई है. राज्य के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनीष रंजन के करीबियों के यहां भी छापेमारी की बात सामने आ रही है. ईडी ने आज सुबह रांची में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है.

ये भी पढ़ें- ईडी से केस मैनेज करने के नाम पर करोड़ों की वसूली, रांची में कई ठिकानों पर रेड

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर बीजेपी का आरोप है कि पेय जल स्वच्छता विभाग की लापरवाही की वजह से पानी का पैसा भी डकार लिया गया है. दुमका रैली में पीएम मोदी ने इस मुद्दे को उठाया था. पीएम मोदी ने कहा था कि जेएमएम वालों ने आपकी थाली का राशन लूट लिया है. इनको शर्म नहीं आई. इन लोगों ने घर में पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन में भी घोटाला किया है. पीएम ने कहा था कि आने जाने वालों की प्यास बुझाने के लिए गरीबी से गरीब आदमी भी घर के बाहर एक मटका रखता है. पंक्षियों के लिए छोटे से बर्तन में पानी रखता है. मैंने हर घर में पानी पहुंचाने का काम चलाया, इन्होंने उसमें भी भ्रष्टाचार किया है. वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में ईडी की सक्रियता से सियासी पारा चढ़ना भी तय माना जा रहा है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news