close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: चुनाव आयोग ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

इलेक्शन कमिशन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए झारखंड में होने वाले चुनाव की समीक्षात्मक जानकारी ली.

रांची: चुनाव आयोग ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बैठक, तैयारियों का लिया जायजा
यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग लगभग तीन घंटे चली. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड राज्य चुनाव आयोग के साथ इलेक्शन कमिशन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए झारखंड में होने वाले चुनाव की समीक्षात्मक जानकारी ली.

साथ ही कई जिलों के अधिकारी भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इलेक्शन कमिशन को अपने चुनाव संबंधित तैयारियों की जानकारियां दी. राज्य चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि आगामी विधानसभा हमारे यहां अगले महीने या उसके अगले महीने होना है, उसका घोषणा कभी भी हो सकती है. 

इसलिए चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए ईसीआई के साथ पिछले 3 घंटों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए और उसमें विभिन्न जिलों से सभी तैयारियों के विभिन्न मदों पर सभी तरह की समीक्षा की गई.

इसमें चाहे ईवीएम का फर्स्ट लेबल चेकिंग, वेब रेटिंग, इन मैपिंग हो यह ट्रेनिंग प्लान, मेन पावर रिक्वायरमेंट, सिक्योरिटी सेनारियो सभी मुद्दों पर विभिन्न जिलों के साथ समीक्षात्मक की गई. 

उन्होंने बताया कि इस तरह की समीक्षाएं जारी रहेंगी और सभी जिलों को जहां-जहां कमियां थी उन कमियों की ओर ध्यान आकृष्ट किया गया और अगले मीटिंग के पहले उसको इंप्रूव करने को कहा गया.