close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः चुनाव आयोग की टीम ने की पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक

निर्वाचन आयोग की टीम ने अपने बिहार दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठककर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की. 

बिहारः चुनाव आयोग की टीम ने की पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक
पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग की टीम ने बैठक की है.

पटनाः भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में चुनाव की तैयारी का जायजा लेने पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम ने अपने बिहार दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठककर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की. बिहार के दो दिवसीय दौरे पर निर्वाचन आयोग की टीम गुरुवार को यहां पहुंची थी. 

शुक्रवार को 11 सदस्यीय केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम ने राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की और उनकी तैयारियों के विषय में जानकारी ली. इस दौरान निर्वाचन आयोग की टीम ने अधिकरियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए. 

बैठक के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन (ईवीएम) और वीवीपैट का प्रदर्शन भी किया गया. इस दौरान अधिकारियों को इनमें से सभी तकनीकी खामियां दूर करने के निर्देश दिए. 

बैठक में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव की रणनीति पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया गया तथा सुरक्षा समेत चुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई. इसके बाद निर्वाचन आयोग की टीम राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. 

इस मौके पर केंद्रीय टीम ने एक पुस्तक का भी लोकार्पण किया गया. पुस्तक में मतदान के बारे में बताया गया है. निर्वाचन आयोग की टीम ने यहां दिव्यांग मतदाताओं से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया गया. 

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग की टीम गुरुवार को बिहार निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इसके अलावा आयोग के अधिकारियों ने बिहर के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें राजनीतिक दलों द्वारा कई सुझाव दिए गए थे.