सीआरपीएफ और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, 2 लाख के ईनामी कमांडर सहित 5 नक्‍सली हुए ढेर
Advertisement

सीआरपीएफ और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, 2 लाख के ईनामी कमांडर सहित 5 नक्‍सली हुए ढेर

सीआरपीएफ के अनुसार, मौके पर सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. आशा जताई जा रही है कि जल्‍द ही सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता मिल सकती है.

मारे गए नक्‍सलियों के कब्‍जे से सुरक्षाबलों ने भारती तादाद में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं. (फोटो: सीआरपीएफ)

नई दिल्‍ली: झारखंड के बंदगांव इलाके में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 नक्‍सलियों को मार गिराया गया है. मारे गए नक्‍सलियों में 2 लाख रुपए का ईनामी एरिया कमांडर प्रभु सहाय भी शामिल है. इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने मौके से घायल अवस्‍था में 2 नक्‍सलियों को गिरफ्तार भी किया है. मारे गए नक्‍सलियों के कब्‍जे से सुरक्षाबलों ने भारती तादाद में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं. 

  1. मंगलवार तड़के शुरू हुई नक्‍सलियों से मुठभेड़
  2. सुरक्षाबलों की भनक लगते ही नक्‍सलियों ने किया हमला
  3. नक्‍सलियों के खिलाफ जारी है सर्च ऑपरेशन

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, बरामद किए गए हथियार और गोला-बारूद में 2 एके 47 राइफल, 303 बोर की 2 राइफल, एक पिस्‍टल, 3 कंट्री मेड पिस्‍टल, एके-47 राइफल की 2 मैगजीन, कार्बाइन की एक मैगजीन, 264 कारतूस, 8 पिट्ठू बैग और भारी तादाद में विस्‍फोटक शामिल है. इलाके में मौजूद अन्‍य नक्‍सलियों की तलाश में सीआरपीएफ और स्‍थानीय पुलिस का संयुक्‍त तलाशी अभियान अभी जारी है. 

fallback

गुप्‍त सूचना के आधार पर CRPF ने की कार्रवाई
सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, झारखंड में तैनात सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन को गुप्‍त सूचना मिली थी कि भारी संख्‍या में नक्‍सली बंदगाव इलाके में मौजूद हैं. सूचना मिलते ही, सीआरपीएफ ने तत्‍काल कार्रवाई का फैसला करते हुए इस बाबत स्‍थानीय पुलिस को सूचना दी गई. नक्‍सलियों पर कार्रवाई करने के इरादे से सीआरपीएफ ने खूंट जिला के अड़की थाना क्षेत्र और पश्चिमी सिंहभूमि के बंदगांव थाना क्षेत्र की पुलिस टीम को ज्‍वाइंट ऑपरेशन टीम में शामिल किया गया. 

मंगलवार तड़के शुरू हुई नक्‍सलियों से मुठभेड़
सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, नक्‍सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीआरपीएफ के उपकमांडेंट विक्‍की पांडेय के नेतृत्‍व में टीम तैयार की गई. इस टीम में सहायक कमांडेंट जितेंद्र सिंह सहित 54 कमांडो भी शामिल थे. वहीं स्‍थानीय पुलिस की टीम में एएसपी अनुराग राज, डीएसपी कुलदीप सहित कुछ जवान शामिल थे. सीआरपीएफ और स्‍थानीय पुलिस की टीम ने सुबह करीब 6:30 बजे सर्च ऑपरेशन की शुरूआत की.

fallback

सुरक्षाबलों की भनक लगते ही नक्‍सलियों ने किया हमला 
सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों के चक्रब्‍यूह को तोड़ने के लिए नक्‍सलियों ने 209 कोबरा कमांडो की टीम पर जबरदस्‍त फायरिंग शुरू कर दी. सीआरपीएफ और स्‍थानीय पुलिस की टीम ने नक्‍सलियों की इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. घंटो चली इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडोज ने दो लाख रुपए के ईनामी नक्‍सली प्रभु सहाय को मार गिराया. मुठभेड़ में प्रभु सहाय के अतिरिक्‍त 5 अन्‍य नक्‍सली भी मार गिराए गए. 

नक्‍सलियों के खिलाफ जारी है सर्च ऑपरेशन
सुरक्षाबलों के अनुसार, मारे गए नक्‍सली पीएलएफआई से संबंधित हैं. सीआरपीएफ इंटेलीजेंस के अनुसार, मौके पर सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. आशा जताई जा रही है कि जल्‍द ही सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता मिल सकती है.