झारखंड: Friendship Day पर पड़ा कोरोना का 'साया', गिफ्ट में दोस्त दे रहे ये...
Advertisement

झारखंड: Friendship Day पर पड़ा कोरोना का 'साया', गिफ्ट में दोस्त दे रहे ये...

यूं तो फ्रेंडशिप डे किसी दिन का मोहताज नहीं है. लेकिन मौका और दस्तूर देखते हुए अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है.

झारखंड: Friendship Day पर पड़ा कोरोना का 'साया', गिफ्ट में दोस्त दे रहे ये...

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण का असर इस बार फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) पर भी देखने को मिल रहा है. दरअसल, फ्रेंडशिप डे के मौके पर एक-दूसरे को बैंड बांधकर गिफ्ट एक्सचेंज करने का रिवाज है. लेकिन कई लोगों ने इन सब से दूरी बना ली है. हालांकि, कुछ लोग फ्रेंडशिप डे एहतियात बरतते हुए मना रहे हैं.

यूं तो फ्रेंडशिप डे किसी दिन का मोहताज नहीं है. लेकिन मौका और दस्तूर देखते हुए अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. हालांकि, वर्तमान में कोरोना काल है और फ्रेंडशिप डे का पर भी कोविड का असर देखने को मिल रहा है.

वहीं, लोगों की मानें तो फ्रेंडशिप डे का उन्हें काफी इंतजार रहता था. लेकिन इस बार फ्रेंडशिप डे का रंग थोड़ा फीका नजर आ रहा है. हालांकि, लोग अपने दोस्तों के लिए गिफ्ट खरीदना नहीं भूल रहे हैं. इधर, गिफ्ट शॉप में कोरोना की वजह से भीड़ कम है तो वहीं, कई लोग ऐसे हैं जो एहतियात बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के साथ फ्रेंडशिप डे मना रहे हैं.

उन्होंने बैंड खरीदा नहीं, बल्कि होममेड बैंड को एक-दूसरे की कलाई पर बांधकर, उन्हें सैनिटाइजर और मास्क गिफ्ट कर फ्रेंडशिप डे मना रहे हैं. दरअसल, वक्त कोरोना काल का है और ऐसे में तमाम चीजों का रंग भले ही फीका हो गया हो. लेकिन यह दोस्ती ही तो है जो, किसी खास दिन की मोहताज नहीं है.