फारबिसगंज: बिहार के फारबिसगंज के भरगामा थानाक्षेत्र के हिंगुआ गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुए हिंसक झड़प में फारबिसगंज एसडीपीओ मनोज कुमार समेत 5 पुलिसकर्मी और कई ग्रामीण घायल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पुलिस की तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग भी की गई है. घटना उस वक्त हुई जब बिहार सरकार की जमीन पर एक धर्म स्थल निर्माण कार्य को रोकने के लिए फारबिसगंज एसडीओ और एसडीपीओ पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे. 


मौके पर ग्रामीणों ने पुलिस द्वारा किये जा रहे बल प्रयोग का विरोध शुरू किया और देखते ही देखते दोनों तरफ से लाठियां चलने लगी. जिसके बाद पुलिस ने दर्जनों राउंड गोलियां चलाई और भाग कर पैक्स गोदाम में छिप गए. गांव वालों ने एसडीओ समेत कई पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया.


घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसपी गांव पहुंच गए हैं और ग्रामीणों को समझाबुझाकर मामले को शांत कराया. वहां से अधिकारियों को मुक्त कराया गया और गंभीर रूप से घायल एसडीपीओ मनोज कुमार को बनमनखी अस्पताल से भर्ती करवाया गया.


फिलहाल उन्हें बेहतर इलाज के लिए पुर्णिया रेफर कर दिया गया है. डीएम ने ग्रामीणों को सरकारी जमीन पर सामुदायिक भवन बनवाने का आश्वासन दिया है.