WhatsApp ला रहा नया ड्राफ्ट मैसेज फीचर, अब आसानी से मिलेंगे अधूरे मैसेज, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12420094

WhatsApp ला रहा नया ड्राफ्ट मैसेज फीचर, अब आसानी से मिलेंगे अधूरे मैसेज, जानें कैसे

WhatsApp Draft Message Feature: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसका नाम ड्राफ्ट मैसेज फीचर है. इस फीचर की मदद से यूजर्स के मैसेजिंग का अनुभव और भी बेहतर होगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.  

WhatsApp ला रहा नया ड्राफ्ट मैसेज फीचर, अब आसानी से मिलेंगे अधूरे मैसेज, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. कथित तौर पर अब WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इस नए फीचर से यूजर्स के मैसेजिंग का अनुभव और भी बेहतर होगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप मैसेज ड्राफ्ट फीचर को रोल आउट कर रहा है. 

कैसे काम करता है यह फीचर? 
फिलहाल, यह फीचर एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. इस फीचर से यूजर्स मैसेज लिखना शुरू कर सकते हैं. अधूरे ड्राफ्ट्स के बारे में यूजर्स को सीधे चैट्स लिस्ट से नोटिफिकेशन मिलेगा, जिससे अधूरे मैसेजेस को मैनेज करना आसान हो जाएगा. 

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ बीटा टेस्टर्स अब एक नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो अधूरे मैसेजेस को जल्दी से पहचानने में मदद करता है. ड्राफ्ट फीचर अधूरे मैसेजेस को सीधे चैट लिस्ट में हाइलाइट करता है, जिससे उन्हें एक नजर में देखना आसान हो जाता है.

यह भी पढ़ें - कॉल पर नहीं हो पा रही ठीक से बात तो बदल डालें ये सेटिंग्स, बिल्कुल साफ आएगी आवाज

यूजर्स के लिए आसानी 
पहले यह पता लगाने का कोई स्पष्ट तरीका नहीं था कि कोई मैसेज अधूरा छोड़ा गया था या नहीं, और यूजर्स को मैन्युअली हर चैट की जांच करनी पड़ती थी. नए ड्राफ्ट लेबल के साथ यूजर्स तुरंत देख सकते हैं कि किन चैट्स में अधूरे मैसेज हैं. इससे उन्हें सारी चैट्स खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यूजर्स के लिए यह फीचर काम का साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani का मास्टरस्ट्रोक, Jio का यह प्लान 186 रुपये में दे रहा डेली 1 GB डेटा, जानें बेनिफिट्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि "यह नया ड्राफ्ट लेबलिंग सिस्टम यूजर्स को महत्वपूर्ण अधूरे मैसेज को भूलने या खोने के जोखिम को कम करने में मदद करता है, क्योंकि इन चैट्स को उनकी सबसे हालिया ड्राफ्ट एक्टिविटी के आधार पर बातचीत की लिस्ट में सबसे ऊपर प्राथमिकता दी जाती है. इसके अलावा हम अंततः यह अनुमान लगा सकते हैं कि यह ड्राफ्ट लेबलिंग फीचर जल्द ही एंड्रॉइड ऐप पर भी उपलब्ध होगा, क्योंकि व्हाट्सएप वर्तमान में इस एन्हांसमेंट को लाने पर काम कर रहा है ताकि यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बना सके."

Trending news