झारखंड : जमीन विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट, कई घायल

सभी का इलाज उपस्वास्थ्य केन्द्र ईटखोरी में किया गया. किरण देवी गंभीर रूप से घायल है, जिसका प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया.

झारखंड : जमीन विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट, कई घायल
जमीन विवाद में दो गुटों में लड़ाई.

चतरा : झारखंड के चतरा के मयूरहंड थाना क्षेत्र स्थित मंधनिया गांव में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. दोनों के बीच नोक-झोंक होते-होते विवादित जमीन स्थल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्ष आपस मे भिड़ गए, जिसमें एक पक्ष से देवकी दांगी, पत्नी किरण देवी, बेटा सुर्यदेव दांगी और मां बमीना देवी. वहीं, दूसरे पक्ष से रतन दांगी, जागेश्वर दांगी, छोटन कुमार गंभीर रुप से घायल हो गए हैं.

सभी का इलाज उपस्वास्थ्य केन्द्र ईटखोरी में किया गया. किरण देवी गंभीर रूप से घायल है. प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया. वहीं, जागेश्वर दांगी के बेटे रत्न दांगी को आंख के पास और सिर में गंभीर चोट लगी है.

जानकारी के अनुसार दोनों के बीच लगभग छह महीने पहले से ही जमीन विवाद था, जिसका फैसला पंचायत स्तर पर 23 नवंबर 2018 को किया गया था. पंचायत ने जमीन मामले में जागेश्वर दांगी के पक्ष में फैसला सुनाया, लेकिन देवकी दांगी ने उस फैसले को मानने से इनकार कर दिया. जमीन विवाद बढ़ता देख मयूरहंड थाना ने भी दोनों पक्षों के कागजों की जांच कर जागेश्वर दांगी के पक्ष में ही फैसला सुनाया.

इसके बावजूद उक्त जमीन पर देवकी दांगी के परिवारवालों ने जबरन कब्जा करना चाहा, जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. दोनों तरफ से महिला समेत आधा दर्जन घायल हुए हैं. दोनों पक्षों ने थाने में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया और दोषियों पर करवाई की बात कही. गौरतलब है कि मयूरहंड अंचल के द्वारा जमीन विवाद मामले का निष्पादन नहीं किए जाने के कारण ही मारपीट की घटना बढ़ रही है.