close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जामताड़ा: कांग्रेस के पूर्व MP के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, सरकार को बदनाम करने का आरोप

 पांडेडीह के रहनेवाले अजय कुमार पांडेय की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. फुरकान पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबुक पर किसी दूसरे राज्य का वीडियो पोस्ट कर झारखंड को बदनाम करने की कोशिश की है. 

जामताड़ा: कांग्रेस के पूर्व MP के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, सरकार को बदनाम करने का आरोप
प्राथमिकी में पूर्व सांसद के खिलाफ सरकार और प्रशासन को बदनामी करने वाला वीडियो वायरल करने का आरोप है.

जामताड़ा: झारखंड के गोड्डा से कांग्रेस के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी के खिलाफ जामताड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है. प्राथमिकी में पूर्व सांसद के खिलाफ सरकार और प्रशासन को बदनामी करने वाला वीडियो वायरल करने का आरोप है. पांडेडीह के रहनेवाले अजय कुमार पांडेय की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. फुरकान पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबुक पर किसी दूसरे राज्य का वीडियो पोस्ट कर झारखंड को बदनाम करने की कोशिश की है. 

वीडियो में लाठीचार्ज और मारपीट करते हुए पुलिसवालों की तस्वीर है. फुरकान अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने विरोध जताया है. कांग्रेंस नेताओं का कहना है कि बीजेपी साजिश के तहत पूर्व सांसद को फंसा रही है. कांग्रेस के नेताओं ने पूरे घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए पुलिस पदाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें जांच होने तक फुरकान अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी रद्द करने की मांग की गई है.

 

वहीं, इस पूरे मामले पर फुरकान अंसारी का कहना है कि ''मैं सरकार और बीजेपी के खिलाफ जो जायज बात है वह बोलता रहूंगा जो खामियां है उसको उजागर करता रहूंगा, मैं सरकार से डरने वाला नहीं हूं, जो झारखंड को बर्बाद कर रहे हैं उनके खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी मैं इससे डरने वाला नहीं हूं इस तरह का केस मैंने बहुत देखा है.'' 

वहीं इस मामले की जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारी ए. उपाध्याय ने कहा कि ''फुरकान साहब के खिलाफ सरकार और पुलिस की छवि को धूमिल करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है प्राथमिकी की जांच अभी चल रहा है जब तक पूर्ण जांच नहीं हो जाती तब तक किसी नतीजे पर पहुंचना मुश्किल है जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है.'' 

फुरकान के बेटे और कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का कहना है कि ''मेरे पिता को मोबाइल चलाना नहीं आता, उनकी आईडी का गलत इस्तेमाल उन्हें फंसाने के लिए किया गया है.'' मामला हाईप्रोफइल है लिहाजा पुलिस भी सोच समझकर जांच को आगे बढ़ा रही है, हालांकि फुरकान अंसारी का ये पोस्ट काफी पुराना बताया जा रहा है. 
Sameer Bajpai, News Desk