रांची से दिल्ली जा रहे विमान में आई तकनीकी खामी, दूसरे विमान से यात्रियों को भेजा

विस्तार की तरफ से लिखित में बयान जारी कर कहा गया कि विमान में टेक्निकल प्रॉब्लम का पता चला, आग लगने की खबर झूठी है.

रांची से दिल्ली जा रहे विमान में आई तकनीकी खामी, दूसरे विमान से यात्रियों को भेजा
रांची एयरपोर्ट पर विस्तारा के विमान में लगी आग.

रांची : गुरुवार को झारखंड की राजधानी स्थित बिरसा मुंडा रांची एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया. उड़ान से पहले विमान के इंजन में आग लग गई. घटना रात साढ़े आठ बजे के करीब की है. विमान में कुल 153 यात्री सवार थे. रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भड़ने के लिए विस्तारा की फ्लाइट तैयार थी कि तभी अचानक विमान के पायलट को आग लगने की जानकारी मिली. उसने तुरंत तत्परता दिखाते हुए इंजन बंद कर दिया. पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. विमान को एप्रन पर लाए जाने के बाद ग्राउंडेड घोषित कर दिया गया. घटना के बाद दिल्ली जाने की वैकल्पिक सुविधा न होने पर यात्रियों ने हंगामा भी किया. बाद में सभी को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया.

आग की खबर जैसे ही विमान में बैठे यात्रियों को मिली की दहशत का माहौल हो गया. कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई. इंजन की मरम्मत तुरंत नहीं होने की स्थिति में एयरलाइंस कर्मियों ने यात्रियों को घटना की सूचना दी और वैकल्पिक व्यवस्था की बात कर सभी को नीचे उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से रात 12 बजे दूसरा विमान रांची पहुंचा, जिससे सभी को दिल्ली भेजा गया.

 

विस्तारा की तरफ से इसको लेकर बयान जारी किया गया है. जारी बयान में कहा गया कि विमान में टेक्नीकल प्रॉब्लम की वजह से टेक-ऑफ में परेशानी हुई. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने फैसला लिया कि जांच किए बगैर फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी. उस विमान पर जो पैसेंजर्स सवार थे उन्हें कुछ घंट के बाद दूसरी फ्लाइट से सुरक्षित दिल्ली भेजा गया. इस दौरान पैसेंजर्स के लिए विस्तारा एयरलाइंस की तरफ से सारी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं.

जिस एयरक्रॉप्ट में शिकायत आई थी उसकी पूरी जांच की गई. जांच में सब सही पाए जाने के बाद विमान आज दोबारा सेवा में आ गई. हमारे लिए पैसेंजर्स और क्रू की सुरक्षा सबसे ज्यादा अहम है. सुरक्षा से खिलवाड़ हम कतई नहीं बर्दाश्त करते हैं.