झारखंड : नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से 5 बच्चे डूबे, तलाश जारी
Advertisement

झारखंड : नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से 5 बच्चे डूबे, तलाश जारी

गोताखोरों की मदद से नदी में डूब चुके एक बच्चे के शव को बाहर निकाल लिया गया है.

नदी में डूबने से पांच बच्चे डूबे.

चतरा : सावन के अन्तिम सोमवारी के दिन हजारीबाग जिले से आए श्रद्धालुओं के पांच बच्चे नदी में स्नान करने के दौरान डूब गए. ऐतिहासिक भद्रकाली मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करने आए श्रद्धालुओं में शामिल आठ बच्चे मुहाने नदी में नहा रहे थे. तभी अचानक नदी के जलस्तर में इजाफा होने लगा. तेज धारा के कारण सभी बच्चे डूबने लगे. तीन बच्चों को स्थानीय तैराकों की मदद से नदी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया. बाकी पांच बच्चे बह गए. 

गोताखोरों की मदद से नदी में डूब चुके एक बच्चे के शव को बाहर निकाल लिया गया है. अन्य बच्चों की तलाश जारी है. घटना की सूचना पाकर डीएसपी पिताम्बर सिंह खैरवार, बीडीओ उत्तम कुमार और मंदिर प्रबंधन के लोग मौके पर पहुंचे. गोताखोरों और स्थानीय तैराकों की मदद से नदी में डूबे बच्चों का तलाश जारी है. बच्चों के नदी में डूबे काफी समय बीत चुके हैं. ऐसे में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

हजारीबाग जिला के महराजगंज के रहने वाले श्रद्धालुओं का एक जत्था अंतिम सोमवारी के दिन सहस्त्र शिवलिंग पर जलाभिषेक करने भद्रकाली आया था. सभी श्रद्धालु नदी में स्नान कर जल लेने गए थे. अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिसके कारण स्नान कर रहे सभी आठ बच्चे पानी की तेज धार में बहने लगे. बच्चों को बहता देख परिजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. स्थानीय तैराकों की सहयोग से तीन बच्चों को बाहर निकाल लिया गया, जबकि अन्य पांच बच्चे डूब गए.

घटना की सूचना मिलते ही नदी के दोनों किनारे श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की भीड़ लगी है.