लातेहार: अवैध खनन के दौरान हुए विस्फोट में 4 मजदूर घायल, पुलिस मामले की जांच में जुटी
Advertisement

लातेहार: अवैध खनन के दौरान हुए विस्फोट में 4 मजदूर घायल, पुलिस मामले की जांच में जुटी

लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र के मणिकडीह गांव जंगल अवैध उत्खन के दौरान हुए विस्फोट में 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा.

अवैध खनन के दौरान हुए विस्फोट में 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिला पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी जिले अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. साथ ही साथ अवैध खनन कर जहा पत्थर माफिया रोजाना लाखों रूपये की राजस्व की चोरी कर मालोमाल हो रहे हैं.

अवैध उत्खन का मामला उस समय सामने आया जब लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र के मणिकडीह गांव जंगल अवैध उत्खन के दौरान हुए विस्फोट में 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद ग्रामीणों को आनन-फानन में देर रात तुम्बागड़ा हॉस्पिटल लाया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया है.

 

वहीं, इस अवैध खनन के दौरान हुए विस्फोट में घायल में जगेशर सिंह, ननदेव उरांव, अरुण उरांव और अर्जुन उरांव शामिल हैं. साथ ही सभी घायल मनिका थाना क्षेत्र के मणिकडीह गांव का रहने वाले हैं. मिली जानकारी के अनुसार यह अवैध खनन खेल में मनिका थाना क्षेत्र के प्रयाग यादव के द्वारा अवैध खनन की जाती है.

साथ ही उवैध खनन जगह से महज 200 मीटर की दूरी पर उनका अवैध क्रेसर मशीन चलाया जाता है. वहीं, घायल की पत्नी सुनीता देवी ने कहा हमलोग मजदूर है रोजी रोटी की तलाश में इस तरह कार्य कर अपनी जीविकोपार्जन किया करते हैं. हलाकि घटना की सूचना मिलते ही मनिका थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आगे की कार्रवाई कर रही है.