close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंगेर: अष्टमी के दिन गंगा में नहाने गए चार लोग डूबे, परिवार में छाया मातम

मुंगेर शहर के अलग-अलग गंगा घाटों पर स्नान करने के दौरान एक युवती और बच्ची सहित चार लोगों की डूब कर मौत हो गई. वही, जिला राहत बचाव दल ने तीन शवों को गंगा से निकाला और एक की अभी गंगा में तलाश जारी है

मुंगेर: अष्टमी के दिन गंगा में नहाने गए चार लोग डूबे, परिवार में छाया मातम
जिला राहत बचाव दल ने तीन शवों को गंगा से निकाला और एक की अभी गंगा में तलाश जारी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: नवरात्र के अष्टमी के दिन आज बिहार के मुंगेर के चार परिवारों के लिए मातम का दिन बन गया. दरअसल मुंगेर शहर के अलग-अलग गंगा घाटों पर स्नान करने के दौरान एक युवती और बच्ची सहित चार लोगों की डूब कर मौत हो गई. वही, जिला राहत बचाव दल ने तीन शवों को गंगा से निकाला और एक की अभी गंगा में तलाश जारी है

दो मृतक बच्चे अपने नाना के घर दशहरा पर्व मानाने आये थे और उफनती गंगा में स्नान करने गए थे. गहराई का पता नहीं चलने के कारण चारों बच्चे डूब गए. मिली जानकारी के अनुसार कासिम बजार थाना क्षेत्र के संदलपुर निवासी रामप्रकाश यादव का 20 वर्षीय नाती निखिल कुमार दुर्गापूजा मनाने के लिए दूसरी पूजा को ही अपने नानी घर आया था.

आज अपनी नानी उषा देवी के साथ गंगा स्नान के लिए सोझी घाट पहुंचा. जहां स्नान करके दौरान गहरे पानी में चला गया. काफी देर तक जब वह पानी से बाहर नहीं आया तो उसकी नानी शोर मचाने लगी. लेकिन निखिल गंगा में डूब चुका था, घटना की जानकरी मिलते कासिम बजार पुलिस और अंचलधिकारी घटना स्थल पे पहुंचे और राहत बचाव दल को बुलाया और निखिल के शव की तलाश गंगा में शुरू की लेकिन घंटो प्रयास के बाद निखिल का शव बरामद नहीं हुआ. 

निखिल के पिता नवीन कुमार गुवाहाटी में शिक्षक हैं और निखिल भुवनेश्वर में रहकर पढ़ाई कर रहा है. वहीं दूसरी वासुदेवपुर घटना बकचपड़ा गंगा घाट की है, जहां एक युवक व एक युवती की गंगा में डूबने से मौत हो गयी. बताया गया कि जमालपुर खलासी मोहल्ला निवासी विजय पासवान की 15 वर्षीय पुत्र नंदनी कुमारी सप्तमी पूजा के दिन अपना ननिहाल श्यामपुर बकचपड़ा आयी हुई थी. रविवार को वह बिन किसी को बताए गंगा स्नान करने स्थानीय घाट पर चली गयी और स्नान करने के क्रम में ही वह गहरे पानी में चली गई. 
उसे डूबता देख वहां स्नान कर रहे स्थानीय निवास राजकुमार पासवान का 22 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार उसे बचाने के लिए आगे बढ़ा लेकिन वह भी गहरे पानी में डूब गया. वही घटना की जानकरी मिलते ही राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा और दोनों शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्तपताल भेज दिया.

वहीं, चौथी घटना बरियारपुर थाना क्षेत्र काला मंडल टोला की जंहा पप्पू मंडल का डेढ़ वर्ष पुत्री सीटी कुमारी खेलने के क्रम में घर के पास आये बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गयी. वही इस घटना के बाद मृतक के परिवार में जहां उत्सवी माहौल के बीच मातम छा गया और मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है.