close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मालिक को बचाने के लिए कोबरा से घंटों लड़ते रहे चार पालतू कुत्ते, गंवाई जान

बिहार के भागलपुर में देखने को मिली जहां अपने मालिक की जान बचाते-बचाते चार पालतू कुत्तों ने अपनी जान दे दी. 

VIDEO: मालिक को बचाने के लिए कोबरा से घंटों लड़ते रहे चार पालतू कुत्ते, गंवाई जान
मालिक की जान बचाते-बचाते चार पालतू कुत्तों ने अपनी जान दे दी.

भागलपुर: कहा जाता है कि कुत्ते से वफादार कोई जानवर नहीं होता. इसकी मिसाल बिहार के भागलपुर में देखने को मिली जहां अपने मालिक की जान बचाते-बचाते चार पालतू कुत्तों ने अपनी जान दे दी. दरअसल साहेबगंज इलाके में गंगा नदी के किनारे रहने वाले एक परिवार में बीती रात एक कोबरा घुस रहा था. इस दौरान घर के पालतू 4 डॉगी ने जहरीले कोबरा को घेर लिया और उसपर ताबड़तोड़ वार करते रहे.

इस दौरान कोबरा ने भी चारों कुत्तों को कई बार डसा. रात के दो बजे तक जब लगातार कुत्तों के भौंकने की आवाज आ रही थी तब परिवार को लगा कि कुछ गड़बड़ है. वो जब बाहर निकले तो देखा कि एक काले नाग के साथ चारो वफादार कुत्ते संघर्ष कर रहे हैं. 

अपने मालिक और उनके छोटे बच्चों को काला नाग से बचाने के लिए वो कई बार सांप को भगाने की कोशिश की. इस दौरान कई बार नाग से खुद को भी डसवाया. घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह वीडियो कैद हुआ जिसमें ये पूरी कहानी साफ-साफ दिखी है.

उनके मालिक जब तक कुछ समझते एक-एक कर चारों कुत्ते बेहोश होकर गिर रहे थे और मर रहे थे. उनका मालिक जीवित रहा लेकिन कोई नाग उन्हें डंसे नहीं इसलिए उन्होंने खुद अपनी जान दे दी और अपने मालिक और पूरे परिवार की रक्षा की.