उपेंद्र कुशवाहा के अनशन का आज चौथा दिन, BJP अध्यक्ष ने लगाया नाटक करने का आरोप

केंद्रीय विद्यालय की जमीन के लिए उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश सरकार आमने-सामने है. एक तरफ उपेंद्र कुशवाहा जमीन के लिए मरते दम तक अनशन पर हैं तो दूसरी तरफ सरकार भी झुकने को तैयार नहीं है.

उपेंद्र कुशवाहा के अनशन का आज चौथा दिन, BJP अध्यक्ष ने लगाया नाटक करने का आरोप
उपेंद्र कुशवाहा के अनशन का आज चौथा दिन. (तस्वीर- ANI)

पटना: बिहार में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन नहीं देने और शैक्षणिक कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आमरण अनशन का आज चौथा दिन है. इससे उनकी तबियत लगातार बिगड़ रही है. उनके समर्थन में आज महागठबंधन में शामिल विकासशील इंशान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) भी आज से आमरण अनशन करेंगे.

इसके अलावा उपेन्द्र कुशवाहा की बिगड़ती स्थिति को देखने के लिए आज शरद यादव यादव भी पटना पहुंचेंगे. 

ये भी पढ़ें- अनशन के दौरान बिगड़ी उपेंद्र कुशवाहा की तबियत, एम्बुलेंस में किया जा रहा इलाज

केंद्रीय विद्यालय की जमीन के लिए उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश सरकार आमने-सामने है. एक तरफ उपेंद्र कुशवाहा जमीन के लिए मरते दम तक अनशन पर हैं तो दूसरी तरफ सरकार भी झुकने को तैयार नहीं है. सरकार ने नियमों का हवाला देकर साफ कर दिया है कि जमीन नहीं दी जाएगी.

सरकार के इनकार पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर साल 2007 में जमीन नहीं देने का फैसला किया गया था तो 2017 में शिक्षा विभाग ने केंद्र सरकार चिट्ठी लिखकर ये क्यों कहा कि राज्य सरकार शर्त के हिसाब से नि:शुल्क जमीन देगी. उन्होंने सवाल किया कि सरकार 2007 में सही फैसला किया था या 2017 में? सरकार इसका जवाब दे. इसके साथ ही कुशवाहा ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार में हिम्मत है तो मुझपर एफआईआर करके दिखाए.

उपेंद्र कुशवाहा के अनशन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कुशवाहा नाटक कर रहे हैं. जब वह सरकार में थे तो उन्हें इन चीजों की याद नहीं आई. संजय जायसवाल के मुताबिक, उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, जो कभी पूरा नहीं होने वाला है.