Kaimur News: कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब कोयला लदी एक मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गई. मालगाड़ी के चालक ने जब एक बोगी से धुआं निकलते देखा, तो उसने तुरंत भभुआ रोड रेलवे स्टेशन मास्टर को सूचित किया. इस पर स्टेशन मास्टर ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. चालक और स्टेशन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की तत्परता से बड़ी घटना होने से बच गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी के एक बोगी से धुआं शनिवार रात लगभग 8:00 बजे देखा गया था. इस घटना पर दमकलकर्मी अजीत कुमार ने बताया भभुआ रोड रेलवे स्टेशन मास्टर द्वारा फोन पर सूचना दिया गया था कि स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी के बोगी में आग लग गई है. सूचना मिलते ही तुरंत हम लोग तुरंत भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां पर एक बोगी से धुआं निकल रहा था, जिसके बाद हम लोगों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.


ये भी पढ़ें- Patna: पटना के रजिस्ट्री ऑफिस में चिराग पासवान की पार्टी के प्रवक्ता की पिटाई, पुलिस पर FIR नहीं दर्ज करने का आरोप


भभुआ रोड रेलवे स्टेशन मास्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि एक मालगाड़ी रात में भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर खड़ी हो रही थी, तभी चालक को सूचना मिला कि उसके एक बोगी से धुआं निकल रहा है. चालक ने यह जानकारी हमें दी. जिसके बाद गाड़ी को साइड में लगाते हुए इसकी तत्काल सूचना अग्निशमन केंद्र मोहनिया को दी गई. वहां से आई टीम ने एक घंटा के कड़ी मशक्कत के बाद बोगी से धुंआ को पूरी तरह बुझा दिया. अब मालगाड़ी अपने गंतव्य के लिए जा सकती है. मालगाड़ी बालूमाथ से कोयला लोड कर एमजेपीजे जा रही थी.


रिपोर्ट- नरेंद्र जायसवाल