नवादा : नवादा में बस और स्कार्पियो की आमने-सामने टक्कर में स्कार्पियो सवार 10 लोग जख्मी हो गए. जिसमें 2 बच्चे भी शामिल है. सभी घायलों को स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमें पांच की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है. वहीं दूसरा मामला नौबतपुर थाने क्षेत्र का है जहां तेज रफ्तार ट्रैवलर से कुचलकर चार वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
बता दें कि घटना मुफस्सिल थाना अमेरिका बीघा गांव के पास घटी है. सभी घायल सहरसा जिले के सितुआ गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं. सभी लोग सहरसा से अपने एक परिजन के दाह संस्कार में रांची जा रहे थे. घायलों में ब्रम्हदेव यादव, मुकेश कुमार, राहुल कुमार, मन्नू कुमार, अंकुश कुमार, सोनी देवी समेत 10 लोग शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ब्रम्हदेव यादव अपने पूरे परिवार के साथ स्कॉर्पियो पर सवार होकर बड़े भाई के दाह संस्कार में रांची जा रहे थे, तभी अम्बिका बीघा गांव के पास तेज रफ्तार बस ने विपरित दिशा से आ रही स्कॉर्पियो को जोरदार टक्कर मार दिया. फिलहाल सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है.


तेज रफ्तार ट्रैवलर ने चार वर्षीय मासूम को कुचला
बता दें कि नौबतपुर थानाअंतर्गत एनएच 139 पथ पर दरियापुर गांव के समीप तेज रफ्तार ट्रैवलर मिनी यात्री बस से कुचलकर चार वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई. मृतक बच्चे की पहचान बलियाबन गांव निवासी संतोष पासवान का 4 वर्षीय पुत्र यश कुमार के रूप में हुई. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. बताया जाता है कि ट्रैवलर यात्री मिनी बस के सामने से ट्रक आ रही था. जिससे बचने के लिए बस चालक साइड से निकलना चाहा तभी बच्चा आ गई जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद भाग रहे ट्रैवलर मिनी बस को चालक समेत बिक्रम थाना की पुलिस ने पकड़ लिया.


ग्रामीण कर रहे मुआवजे की मांग 
इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर दरियापुर के समीप सड़क जाम कर दिया. करीब एक घंटा तक वाहनों का परिचालन बाधित रहा. घटना की जानकारी पाकर नौबतपुर थाना की पुलिस ने घटनास्थल पहुंच ग्रामीणों को समझा- बुझाकर सड़क जाम छुड़वाया तथा शव को लेकर थाना आई. पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिय पटना एम्स भेज दिया. थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान ने बताया कि मामला दर्ज कर कारवाई की जा रही है.


इनपुट- यशवंत सिन्हा और शशांक शेखर


ये भी पढ़िए- कोडरमा में छठ को लेकर सज गई फल मंडी, जानें किस दाम में मिल रहे फल