नवादा: बिहार के नवादा में रेलवे बहाली को लेकर अभ्यर्थियों के द्वारा आंदोलन की सूचना पर पूरे शहर में जगह-जगह पर विशेष पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस के द्वारा सभी गतिविधियों पर नजर रखा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा और एसपी अम्बरीष राहुल के देखरेख में शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस की कड़ी सुरक्षा देखकर सड़क पर उतरने से पहले ही रेलवे भर्ती अभ्यर्थी सुरक्षा व्यवस्था देखकर सड़कों पर नहीं निकले हैं. पुलिस के द्वारा अपील किया जा रहा है की किसी भी तरह का कोई आंदोलन नहीं करें, कहीं पर कोई क्षति नहीं पहुंचाएं नहीं तो कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी.


आपको बता दें कि रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट के लिए इस साल निकली गई भर्तियों को लेकर छात्र काफी नाराज हैं. छात्रों का आरोप है कि इतने सालों बाद रेलवे में वैकेंसी निकाली गई हैं और इनकी संख्या सिर्फ 5 हजार है. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र सड़कों पर उतरने की कोशिश कर रहे हैं. रिक्तियां बढ़ाने की मांग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर सकते थे. इसी को देखते हुए पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. 


बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने सहायक लोको पायलट पद के लिए केवल 5,697 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इन भर्तियों के लिए लंबे समय से हजारों-लाखों छात्र तैयारी कर रहे हैं. रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2024 के ऑनलाइन आवेदन 20 जनवरी से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 19 फरवरी 2024 थी. 


इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 5,696 रिक्तियों को भरा जाएगा. आवेदकों का चयन सीबीटी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. भर्ती परीक्षा की तारीख और जरूरी जानकारी  परीक्षा से उचित समय पर दे दी जाएगी. वहीं शहर में चप्पे- चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. 
इनपुट- यशवन्त सिन्हा


यह भी पढ़ें- Bihar Crime: अपराधियों की पुलिस को खुली चुनौती, 13 वर्षीय बच्ची को जबरन घर से उठाकर खेत में फेंक फरार, गैंग रेप की आशंका