Gandey Assembly Seat Profile: गांडेय विधानसभा क्षेत्र में इस बार चुनावी मुकाबला दो महिला कैंडिडेट के बीच होगा. माना जा रहा है कि इस सीट चुनाव बहुत दिलचस्प होगा. इस निर्वाचन क्षेत्र पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जीत दर्ज की थी. 2024 में झारखंड मुक्ति मोर्चा की कल्पना मुर्मू सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी के दिलीप कुमार वर्मा को 27149 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. गांडेय विधानसभा क्षेत्र कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी ने गांडेय सीट से मुनिया देवी को टिकट दिया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को चुनावी मैदान मे उतारा है. गांडेय विद्यानसभा सीट सबसे हॉट सीट है, क्योंकि जब पिछले वर्ष सीएम हेमंत सोरेन जेल गए तो यंहा के विधायक डॉ. सरफराज अहमद ने इस सीट को छोड़ दिया और फिर इस सीट से सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन चुनाव लड़ी और बीजेपी के उम्मीदवार दिलीप वर्मा को पराजित कर इस सीट पर जीत हासिल की.


यह भी पढ़ें:गांडेय से कल्पना, बरहेट से हेमंत लडेंगे चुनाव, JMM की 35 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट


कल्पना सोरेन ने इस सीट से जीत दर्ज कर अपनी राजनीतिक जीवन की शुरुआत की है. अब बीजेपी के लिए यह सीट काफी महत्वपूर्ण है. गांडेय विधासभा सीट पर मतदान दूसरे चरण में 20 नवंबर, 2024 दिन बुधवार को होगा. वहीं, मतगणना 23 नवंबर, 2024 दिन शनिवार होगी.


यह भी पढ़ें:सुपौल वालों को सौगात देंगे CM नीतीश, 22497.73 लाख की योजनाओं का करेंगे उद्धघाटन


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!