Giridih News: एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रयाग मांझी की पत्नी जया का 20 सितबंर, 2024 दिन शुक्रवार को रिम्स रांची में निधन हो गया है. जया मांझी को धनबाद के एक निजी अस्पताल से गिरफ्तार किया गया था. हार्डकोर इनामी नक्सली जया मांझी उर्फ सविता उर्फ चिंता पर सरकार 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा था. इसने शुक्रवार को रांची के रिम्स में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 सितंबर, 2024 रविवार की रात भारी सुरक्षा के बीच नक्सली जया मांझी के शव को गिरिडीह जिले के खुखरा लाया गया, जहां पुलिस ने जया मांझी के शव को उसके भाई को सौंप दिया. जया मांझी का शव गांव पहुंचने के बाद कई लोग मौके पर पहुंचे थे. 


बता दें कि जया मांझी को बीते 16 जुलाई को गिरफ्तार कर गिरिडीह केंद्रीय कारागार लाया गया था. जया की जिस समय गिरफ्तारी हुई थी, उसी समय उसकी हालत गंभीर थी. धनबाद के अस्पताल से उसे एम्स ले जाने की सलाह दी गई थी. 


यह भी पढ़ें:सोन नदी में मछली पकड़ने गए युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी


हालांकि, गिरिडीह पुलिस ने जब जया मांझी को गिरफ्तार किया तो न्यायिक दंडाधिकारी निखत आयशा की अदालत में उसे महज जॉन्डिस से पीड़ित बताया था. अस्पताल का डिस्चार्ज पेपर भी दिखाया, लेकिन इस बीच शुक्रवार की जया मांझी ने दम तोड़ दिया.


रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा


यह भी पढ़ें:धनबाद में कोयला व्यापारी की गोली मारकर हत्या पर बवाल, नाराज लोगों ने मचाया तांडव!


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!