बिहार : राखी खरीदकर वापस आ रही लड़की को अपराधियों ने मारी गोली

अपनी छोटी बहन के साथ बाजार से राखी खरीदकर वापस घर लौट रही युवती को बाइक सवार अपराधियों ने सिर में गोली मार दी. अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई.

बिहार : राखी खरीदकर वापस आ रही लड़की को अपराधियों ने मारी गोली
अपराधियों ने लड़की को मारी गोली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कटिहार : राखी खरीदकर घर वापस लौट रही लड़की को अपराधी ने सिर में गोली मार दी. मोबाइल छीना-झपटी में बाइक सवार अपराधियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते 24 घंटे के अंदर महिला समेत दो बाइक सवार हत्यारे को धर दबोचा. गिरफ्तार लड़की के पास से लूटा गया मोबाइल फोन सहित कई देशी पिस्टल, कारतूस और संदेहास्पद समान बरामद हुए हैं.

मृत युवती प्रियंका पटना में रहकर पढ़ाई करती थी. रक्षाबंधन के त्योहार पर कटिहार अपने भाई के पास आई थी. घटना सहायक थाना क्षेत्र के संतनगर कॉलोनी की है. वारदात के बाद पूरी रात कटिहार-पूर्णिया स्टेट हाइवे को आक्रोशित लोगों ने आगजनी कर ठप रखा.

बिहार के कटिहार में अपनी छोटी बहन के साथ बाजार से राखी खरीदकर वापस घर लौट रही युवती को बाइक सवार अपराधियों ने सिर में गोली मार दी. अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. प्रियंका से जब अपराधी मोबाइल छीन रहे थे तो वह लगातार उसका विरोध कर रही थी. इसी बीच अपराधियों ने उसे गोली मार दी. प्रियंका पटना में रहकर बीए की पढ़ाई कर रही थी.

प्रियंका की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों ने प्रियंका के शव को सड़क पर रखकर आगजनी कर प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. मौके पर पुलिस कप्तान के आने और आश्वासन देने के बाद सड़क जाम हटाया गया.

कटिहार पुलिस के लिए रक्षाबंधन जैसे त्योहार में एक बहन का अपराधियों के द्वारा गोली मारकर हत्या कर देना चुनौती बन गया. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए त्वरित कार्रवाई करते हुए एक महिला दुलारी देवी सहित घटना को अंजाम देने वाले बाइक सवार और दो अन्य अपराधी आकाश और मंगल सिंह को पश्चिम बंगाल की सीमा से गिरफ्तार कर लिया गया.

अपराधियों के पास से प्रियंका से लूटा हुआ मोबाइल फोन, हत्या में इस्तेमाल हुए कारतूस के खोखा सहित तीन देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए. कटिहार पुलिस ने इन अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल की बात कही है.