close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोजपुरः वार्डेन की प्रताड़ना के बाद कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय से छात्रा फरार

भोजपुर में वार्डेन की प्रताड़ना से तंग आकर कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय की करीब 6 छात्रा फरार हो गई है. जिसमें ग्रामीणों की मदद से दो छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया गया है. 

भोजपुरः वार्डेन की प्रताड़ना के बाद कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय से छात्रा फरार
भोजपुर में कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय से छात्रा भाग गई.

भोजपुरः बिहार के भोजपुर में वार्डेन की प्रताड़ना से तंग आकर कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय की करीब 6 छात्रा फरार हो गई है. जिसमें ग्रामीणों की मदद से दो छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया गया है. 

मामला जिले के शाहपुर प्रखंड के सरैया बेलौटी गांव स्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय की है. इस घटना के बाद विद्यालय के वाद हम समेत अधिकारियों के बीच खलबली मच गयी है. वहां रह कर पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि वार्डेन अक्सर लड़कियों से गलत काम कराने का दबाव बनाती थी और उनसे दुर्व्यवहार करती थी जिससे तंग आकर छात्राएं फरार हुई है.

मामले की सूचना मिलते ही साहब प्रखंड के वीडियो व थाना अध्यक्ष विद्यालय पहुंच पूरे घटना की छानबीन शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि कस्तुरबा बालिका आवासीय विद्यालय से कल रात को 6 लड़कियां वार्डेन के प्रताड़ना से तंग आ कर फरार हो गई थी. 

जिसे ग्रामीणों ने दो लड़कियों की आप बीती सुनकर उन्हें शरण दिया था. सुबह होते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. जहां शाहपुर बीडीओ और थाना प्रभारी विधालय में पहुंच स्थिति का जायजा ले रहे हैं. 

स्थानीय ग्रामीणों की माने तो विद्यलय में बच्चियों से जबरन गलत धंधा करवाया जाता था. छात्राओं का आरोप है कि उनसे वार्डन नाली साफ करवाती थी और रात को कुछ लोग कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में आते थे उनसे जिस्मफरोशी का धंधा करने का दबाव बनाती थी. 

बहरहाल मुजफ्फरपुर सेंटर होम में लड़कियों के साथ दुर्घटना के बावजूद भी सरकार व प्रशासन बच्चियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित क्यों नहीं है यह एक बड़ा सवाल खड़ा होता है.