झारखंड: PM उज्ज्वला योजना से मिले गैस से झुलसी छात्रा, इलाज के दौरान हुई मौत
Advertisement

झारखंड: PM उज्ज्वला योजना से मिले गैस से झुलसी छात्रा, इलाज के दौरान हुई मौत

घटना के बाद परिजन पीड़िता छात्रा को पहले डुमरी रेफरल अस्पताल ले गए, जहां से घायल छात्रा को धनबाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. वहीं, इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई. 

गैस से खाना बनाने के दौरान इंटर की छात्रा बुरी तरह से झुलस गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

धनबाद: झारखंड के धनबाद में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) के तहत मिले गैस से खाना बनाने के दौरान इंटर की छात्रा बुरी तरह से झुलस गई. वहीं, बुधवार को धनबाद के पीएमसीएच (PMCH) में इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, गिरिडीह जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के डुमरी में रहने वाली इंटर की छात्रा (17) सोनी कुमारी, 29 फरवरी को घर में खाना बना रही थी. इसी दौरान गैस का पाईप लीक होने के कारण गैस चालू करते ही आग लग गई. इसमें छात्रा 50 प्रतिशत से अधिक जल गई थी.

वहीं, घटना के बाद परिजन पीड़िता छात्रा को पहले डुमरी रेफरल अस्पताल ले गए, जहां से घायल छात्रा को धनबाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. वहीं, इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई. इसके बाद सरायढेला पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही मामले की जांच में जुटी गई है.

इधर, मृतक के परिजनों का कहना है कि घर में से अचानक चिल्लाने की आवाज सुनाई दी, तो जाकर देखा कि सोनी आग से पूरी तरह से झुलस रही थी. इसके बाद किसी तरह आग को बुझाकर घायल को पहले डुमरी रेफरल अस्पताल ले जाय गया, जहां से फिर उसे धनबाद पीएमसीएच भर्ती कराया गया.