गोपालगंजः पीएम मोदी के जल संरक्षण अपील पर डीएम ने शुरू की मुहीम

डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया की आगामी 9 जुलाई को जिले में बड़े पैमाने पर सोख्ता का निर्माण कराया जायेगा.

गोपालगंजः पीएम मोदी के जल संरक्षण अपील पर डीएम ने शुरू की मुहीम
गोपालगंज के डीएम ने जल संरक्षण की अपील की है. (प्रतीकात्मक फोटो)

गोपालगंजः पीएम मोदी ने जल संरक्षण को लेकर जहा बेहतर प्रबंधन की अपील की थी. वहीं, इस अपील के बाद गोपालगंज डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने जिले में एक मुहीम शुरू की है. डीएम खुद जिले के प्रखंडो और अनुमंडल में जा रहे है. वहा जलसंरक्षण को लेकर कार्यशाला का आयोजन कर रहे है. और इस कार्यशाला के माध्यम से लोगो को बेहतर जल प्रबंधन करने की जानकारी दे रहे है.

सोमवार को भी डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने हथुआ अनुमंडल में एक कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला में हथुआ अनुमंडल के सभी स्कूलों के छात्र, अभिभावकों के अलावा जनप्रतिनिधियों और अधिकारिओ के साथ बैठक की. इस बैठक के माध्यम से लोगो को जल संरक्षण के बेहतर उपाय करने और अपने अपने घरो में सोख्ता बनाने की अपील की गयी.

डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया की आगामी 9 जुलाई को जिले में बड़े पैमाने पर सोख्ता का निर्माण कराया जायेगा. पानी के बेहतर इस्तेमाल और उसके संरक्षण को लेकर यह कार्यक्रम चलाया जायेगा. पानी की बर्बादी न हो इसके लिए सोख्ता के माध्यम से भूजल का स्तर मेंटेन करने की कोशिश एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

बता दे की पुरे देश में पर्यावरण के बदलते मिजाज से भूजल का स्तर लगातार गिर रहा है. जिसको लेकर पीएम मोदी ने अपने मन के बात कार्यक्रम में इसपर चिंता जाहिर की थी. इसी के बाद गोपालगंज डीएम ने जिले में जल संरक्षण को लेकर एक मुहीम शुरू कर दी है.