close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: भारी बारिश से डूब गए किसानों के खेत, पटना में महंगी हुई हरी सब्जी

  बिहार में हुई मूसलाधार बारिश (Patna Rain) से पूरा राजधानी पटना जलमग्न हो गया है. पूरे शहर में बाढ़ के हालत बने हुए हैं. लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, पूरे पटना को हरी सब्जी मुहैया कराने वाला पटना सिटी का जल्ला क्षेत्र भी पूरी तरह जलमग्न हो गया है. सैकड़ों एकड़ में लगी हरि सब्जियां बाढ़ के पानी में डूब गई. प्याज, भिंडी, तोरई, टमाटर बोरो, करैला आदि हरी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं.

बिहार: भारी बारिश से डूब गए किसानों के खेत, पटना में महंगी हुई हरी सब्जी
पटना में महंगी हुई सब्जी.

पटना:  बिहार में हुई मूसलाधार बारिश (Patna Rain) से पूरा राजधानी पटना जलमग्न हो गया है. पूरे शहर में बाढ़ के हालत बने हुए हैं. लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, पूरे पटना को हरी सब्जी मुहैया कराने वाला पटना सिटी का जल्ला क्षेत्र भी पूरी तरह जलमग्न हो गया है. सैकड़ों एकड़ में लगी हरि सब्जियां बाढ़ के पानी में डूब गई. प्याज, भिंडी, तोरई, टमाटर बोरो, करैला आदि हरी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं.

स्थानीय दुकानदार भी ग्राहकों को महंगी सब्जी (Vegetable) बेचने के लिए मजबूर हैं. बारिश कम होने के कारण लोग घरों से निकलकर सब्जी मंडी पहुंच रहे हैं और ऊंचे दामों पर सब्जी की खरीदारी करने पर मजबूर हैं.

सब्जी मंडी में खरीदारी करने वाले ग्राहकों ने बताया कि लगातार हुई बारिश के कारण खेत डूब गए हैं. इसके कारण हरी सब्जियों की कमी हो गई है. सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं. मजबूरी में उन्हें ऊंचे दामों पर सब्जी खरीदना पड़ रहा है.

वहीं, एक दुकानदार ने बताया कि खेत डूबने के कारण सब्जी की सप्लाई में कमी आ गई है. उन्हें मजबूरी में अधिक दाम पर सब्जी बेचनी पड़ रही है. मंडियों में तो प्याज की कीमत 100 के आसपास पहुंच गई है. इतना ही नहीं, दुर्गा पूजा को देखते हुए फल और पूजा के सामान भी महंगे हो गए हैं.