Gumla Birsa Munda Agro Park: झारखंड के जिला गुमला में बनी बिरसा मुंडा एग्रो पार्क की स्थिति काफी खराब हो गई है. यह शहर का एकमात्र पार्क है जिसका निर्माण साल 2010 में पूरा हो गया था. बिरसा मुंडा पार्क को 21 एकड़ जमीन पर बनाया गया है. जो कि अब बदहाली की मार झेल रहा है. कांग्रेस सेवादल के जिला सचिव जास्मीन लुगुन ने बताया कि पार्क में पहले की तुलना में सुविधाओं की भारी कमी आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने, रांची में "आर्ट 81" कला महोत्सव का आयोजन


एंट्री फीस में तीन गुना बढ़ोतरी 
बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में सुविधाओं की कमी होने की वजह से नागरिक और दूर-दराज से आने वाले लोग निराश हो रहे हैं. निजीकरण के बाद पार्क की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. जबकि पार्क के एंट्री फीस को तीन गुना ज्यादा बढ़ाकर ₹20 कर दी गई है. 


पार्क में मनोरंजन संसाधनों की कमी
पार्क में मनोरंजन के संसाधनों की कमी है. टूटी-फूटी लाइट लगी हुई है. जलभराव और बच्चों के उपकरण खराब होने से पार्क में आने वाले लोग निराश और परेशान होकर जाते हैं. पार्क में सुरक्षा के बिना नौका विहार कराया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: मुंगेर में सियार का आतंक, कुएं में गिरे 2 गीदड़, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू


अव्यवस्था और निजीकरण के खिलाफ उठ रहे आवाज​ 
वहीं, पार्क में बना मछली घर पिछले डेढ़ महीने से बंद पड़ा है. स्थानीय लोग पार्क की अव्यवस्थाओं और निजीकरण के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. 


इनपुट - रणधीर निधि


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!