Jharkhand News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गुमला में बैठक, तैयारियों पर हुई चर्चा
Advertisement

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गुमला में बैठक, तैयारियों पर हुई चर्चा

Jharkhand News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज गुमला में बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में तैयारियों पर विशेष चर्चा की गई.

गुमला में बैठक

गुमला: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज गुमला समाहरणालय स्थित सभागार में गुमला/लोहरदगा/सिमडेगा के गुमला जिले में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्र व सीमावर्ती क्षेत्र अंतर्गत किए गए चुनावी तैयारियों एवं विधि व्यवस्था को लेकर एक विशेष बैठक बुलाई गई. ये बैठक उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी गुमला कर्ण सत्यार्थी एवं उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी लोहरदगा वाघमारे प्रसाद कृष्णा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित की गई एवं इस दौरान पुलिस अधीक्षक गुमला/ लोहरदगा/सिमडेगा सहित तीनों जिलों के वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे.

बैठक में क्लस्टर , मतदान केंद्रों, रूट चार्ट, इंटरमीडिएट स्ट्रॉन्ग रूम, बूथ लिस्ट, पोस्टल बैलेट, मतदान एवं क्लस्टर में विशेष विधि व्यवस्था, मतदान केंद्रों में सभी प्राथमिक व्यवस्थाओं को दुरुस्त एवं रिसीविंग सेंटर में संबंधित AC के ही कर्मियों को प्रतिनियुक्त करने आदि संबंधित विशेष बिंदुओं पर परिचर्चा हुई. सिमडेगा, लोहरदगा एवं गुमला के सीमांतों में भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने हेतु आवश्यक सुझाव दिए गए. बैठक से पूर्व सभी एआरओ के द्वारा गुमला पॉलीटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम का अवलोकन किया गया. जिसे लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी गुमला ने सभी AC के एआरओ से द्वारा स्ट्रॉन्ग रूम की व्यवस्था से संबंधित जानकारी ली एवं सभी एआरओ द्वारा चयनित स्ट्रॉन्ग रूम के स्थान पर संतोष व्यक्त किया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी गुमला ने सभी संबंधित जिलों के एआरओ को गुमला अंतर्गत बनाए जाने वाले मतदान केंद्रों में यदि किसी प्रकार के बदलाव की आवश्यकता हो तो उसकी भी जानकारी देने की बात कही. जिला निर्वाचन पदाधिकारी गुमला/ लोहरदगा द्वारा रूट चार्ट तैयार करने पर विशेष फोकस करने हेतु निर्देश दिए गए. इस दौरान पोस्टल बैलेट की प्रक्रिया से 85+ के बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं का होम वोटिंग करवाने से संबंधित विशेष बिंदुओं पर भी परिचर्चा हुई एवं उक्त प्रक्रिया से संबंधित सभी को विस्तृत जानकारी भी दी गई. इसके अलावा चुनावी तैयारियों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर परिचर्चा करते हुए बैठक में आवश्यक निर्णय लिए गए.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़ें- Munger News: नेशनल हाईवे पर गड्ढों के कारण आवागमन में परेशानी, हो सकता है बड़ा हादसा

Trending news