हजारीबाग 6 मौत मामला: पहले परिवार ने की खुदकुशी फिर खुद छत से कूद कर दी जान!
Advertisement

हजारीबाग 6 मौत मामला: पहले परिवार ने की खुदकुशी फिर खुद छत से कूद कर दी जान!

घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. परिवार के पड़ोसियों के अनुसार यह एक मारवाड़ी परिवार है जिनकी ड्राई फ्रूट्स की दुकान है.

सुसाइड नोट में लिखा है कि परिवार बीमारी, कर्ज और घरेलू कलह से परेशान था.

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग में एक ही परिवार के छह लोगों द्वारा आत्महत्या की खबर से हर कोई हैरान है. आपको बता दें कि सदर थाना क्षेत्र के खजांची तालाब स्थित एक अपार्टमेंट में रह रहे एक परिवार के पांच सदस्यों ने  खुदकुशी कर ली तो वहीं एक शख्स छत से कूद गया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस फिलहाल इसे हत्या या आत्महत्या दोनों ही बिंदुओं से जांच कर रही हैं. घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. सुसाइड नोट में लिखा गया है कि परिवार बीमारी और काफी लंबे से कर्ज और घरेलू कलह से परेशान था जिसकी वजह से घर में तनाव बढ़ गया था. 

परिवार में नरेश माहेश्वरी की उम्र 40 साल और उनकी पत्नी प्रीति की उम्र 38 साल है. दोनों मुख्य रूप से घर को संभालते थे. पुलिस की जांच में जो बातें अभी निकल कर आ रही है उसके अनुसार घर के बच्चों अमन (8 साल )और अंजलि (6 साल) की पहले धारदार हथियार से हत्या की गई. इसके बाद नरेश माहेश्वरी ने अपने पिता, मां, और पत्नी को फांसी पर लटकाया और खुद छत पर से कूदकर जान दे दी. 

 परिवार के पड़ोसियों के अनुसार यह एक मारवाड़ी परिवार है जिनकी ड्राई फ्रूट्स की दुकान है. पड़ोसियों ने ये भी बताया कि परिवार काफी शांत स्वभाव के थे लेकिन पिता की बीमारी में काफी खर्च होता था जिसकी वजह से काफी परेशान भी रहते थे. परेशानी, कर्ज और बदनामी की वजह से सभी तनाव में थे और तनाव को खत्म करने के लिए परिवार ने यह कदम उठाया.