PM Modi Jharkhand Visit: झारखंड में रोटी, बेटी और माटी बचाने के लिए BJP की सरकार बनाइए: पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2456385

PM Modi Jharkhand Visit: झारखंड में रोटी, बेटी और माटी बचाने के लिए BJP की सरकार बनाइए: पीएम मोदी

PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि झारखंड में रोटी, बेटी और माटी को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से राज्य में जो 'परिवर्तन यात्रा' निकाली गई है.

PM Modi Jharkhand Visit: झारखंड में रोटी, बेटी और माटी बचाने के लिए BJP की सरकार बनाइए: पीएम मोदी

हजारीबागः PM Modi Hazaribagh Visit: हजारीबाग में 'परिवर्तन महारैली' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को झारखंड में रोटी, बेटी और माटी को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से राज्य में जो 'परिवर्तन यात्रा' निकाली गई है, वह झारखंड में सिर्फ सत्ता पाने की लड़ाई नहीं है, बल्कि झारखंड की बेटियों, यहां की माटी और यहां की रोटी को बचाने की लड़ाई है.

उन्होंने कहा कि भाजपा की गारंटी है कि यहां सरकार बनने पर इन तीनों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. आज की 'परिवर्तन सभा' के साथ झारखंड में बदलाव की नई सुबह की शुरुआत होगी. आज एक ओर केंद्र सरकार झारखंड के विकास के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है, तो दूसरी ओर झारखंड की मौजूदा सरकार इसे विकास की पटरी से उतारने में लगी है. यहां का बच्चा-बच्चा जान चुका है कि राज्य के विकास में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस-झामुमो-राजद का गठजोड़ है.

पीएम मोदी ने कहा कि जल, जंगल, जमीन के नाम पर वोट लेने वालों ने ऐसी खुली लूट मचा रखी है, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. झारखंड तभी आगे बढ़ेगा, जब ये सरकार हटेगी. भाजपा की 'परिवर्तन यात्रा' कोई राजनीतिक यात्रा नहीं, बल्कि जन-जन के सपनों को पूरा करने की संकल्प यात्रा है. इस यात्रा को यहां की जनता का अपार आशीर्वाद, स्नेह और जनसमर्थन मिला है.

यह भी पढ़ें- PM Modi Jharkhand Visit: हजारीबाग की धरती से 83 हजार करोड़ की योजनाओं का पीएम ने किया लोकार्पण, कहा - भारत का विकास तभी होगा जब...

कांग्रेस पर आदिवासियों की घोर उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसने एक परिवार को पहचान दिलाने के लिए देश के कोने-कोने में बसे आदिवासी परिवारों की पहचान मिटा दी. आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान देने वाले आदिवासी समाज को कांग्रेस ने महत्व नहीं दिया. सारी योजनाएं एक ही परिवार के बेटे-बेटी के नाम पर लाई गई. ऐसी परिवारवादी सोच ने देश का बहुत नुकसान किया है. आज मुझे गर्व है कि हमारी सरकार ने आदिवासी नायकों को पूरा सम्मान दिया है. हम सब प्रेम से भगवान बिरसा मुंडा को 'धरती आबा' कहते हैं. आज उनके नाम पर हमारी सरकार ने 'धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान' शुरू किया है.

उन्होंने राज्य की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार में जमीन के दलालों की तूती बोलती है. इसके लोगों ने गरीबों, आदिवासियों और सेना की जमीन तक को लूटा. कोयले की खुली लूट मची है. बालू के ठेके-पट्टे के नाम पर लूट हो रही है. ये लोग गरीब आदिवासियों के नाम पर योजनाओं का पैसा भी खा जाते हैं. उन्होंने झारखंड सरकार की अबुआ आवास योजना और मंईयां सम्मान योजना को भ्रष्टाचार का नया ठिकाना करार देते हुए कहा कि जब चुनाव नजदीक आए हैं, तो ये लोग बड़े-बड़े वादे कर धूल झोंकना चाहते हैं. झारखंड के लोगों को झूठ की दुकान वालों से सावधान रहना है. झूठ की नई जलेबियां परोसने से पहले ये लोग पुराने वादों का हिसाब तो दे दें.

उन्होंने पूछा कि इन्होंने बेरोजगार युवाओं को भत्ता देने, नौकरियां देने, हर महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर हर माह दो हजार रुपए देने का वादा किया था, उन वादों का क्या हुआ. प्रदेश सरकार के संरक्षण में पेपर लीक कराने वाले गिरोह चल रहे हैं. लाखों रुपए में एक-एक पेपर बेचकर युवाओं का हक मारा जा रहा है. करोड़ों रुपए की कमाई की जा रही है और पैसा मालिकों के पास ऊपर तक पहुंच रहा है. पेपर लीक ने नौजवानों की जिंदगी को तबाह कर दिया है. यह सरकार युवा भाई-बहनों को भला नहीं कर सकती.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news