झारखंड: हेमंत सरकार के नए मंत्रियों ने संभाली जिम्मेदारियां, गिनाई अपनी प्राथमिकता

कार्यभार संभालते हुए जगरनाथ महतो ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर रहेगा. साथ ही विभाग के सभी पहलूओं पर समीक्षा होगी.

झारखंड: हेमंत सरकार के नए मंत्रियों ने संभाली जिम्मेदारियां, गिनाई अपनी प्राथमिकता
हेमंत कैबिनेट के मंत्रियों ने अपने विभाग की जिम्मेदारी संभाल ली.(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है. अपने-अपने विभागों की जिम्मेदारी संभालने के बाद नव निर्वाचित मंत्रियों ने अपनी प्राथमिकता गिनाई.

इस कड़ी में पहला नाम जगरनाथ महतो का है. जगरनाथ महतो ने शिक्षा मंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला. इस मौके पर विभाग के मुख्य सचिव सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, कार्यभार संभालते हुए जगरनाथ महतो ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर रहेगा. साथ ही विभाग के सभी पहलूओं पर समीक्षा होगी.
 
इधर, झारखंड सरकार में वित्त और खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने प्रोजेक्ट भवन स्थित अपने दफ्तर में कार्यभार संभाला. जिम्मेदारी सम्भालते हुए उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून का कड़ाई से पालन होगा, राज्य में कोई भूखा नहीं रहेगा. साथ ही राशन कार्ड की त्रुटि दूर की जाएगी. रामेश्वर उरांव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर पड़ताल करेगें कि गरीबों को राशन मिल रहा या नहीं.

वहीं, परिवहन एवं अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा कल्याण मंत्री के तौर पर चंपई सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन में कार्यभार संभाला. उन्होंने कहा कि पहले भी इस विभाग की जिम्मेदारी संभालने का मौका मिला है. राज्य की जनता के हित मे बेहतर काम करेगें.

इसके साथ ही ग्रामीण विकास मंत्री के तौर पर आलमगीर आलम ने कार्यभार संभाल. इस दौरान मंत्री ने कहा कि पूरी टीम मिलकर ईमानदारी से काम करेगी. उन्होंने कहा कि आज भी बहुत से ऐसे गांव हैं जहां के लोगों को अस्पताल, ब्लॉक पहुंचने में परेशानी होती है. वैसे गांवों में सड़कों के साथ पुल-पुलिया को जोड़ा जाएगा. साथ ही ब्लॉक छोड़कर बाहर रहने वालों की सूचना मिलने पर कार्रवाई होगी.