दरभंगा: अली अशरफ फातमी बोले- पूरे विश्व में मिसाल बनने वाला है मानव श्रृंखला कार्यक्रम
Advertisement

दरभंगा: अली अशरफ फातमी बोले- पूरे विश्व में मिसाल बनने वाला है मानव श्रृंखला कार्यक्रम

जेडीयू नेता ने कहा कि यह कार्यक्रम मानवता के लिए है. इसका श्रेय सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नही लेना चाहते, बल्कि सभी लोगों को इस मुहिम में शामिल कर देश-दुनिया को एक संदेश देना चाहते हैं. 

अली अशरफ फातमी ने कहा कि यह कार्यक्रम मानवता के लिए है. (फाइल फोटो)

दरभंगा: आगामी 19 जनवरी को बिहार में जन जीवन हरियाली अभियान के समर्थन में आयोजित मानव श्रृंखला को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू (JDU) के वरिष्ठ नेता अली अशरफ फातमी बिहार के दरभंगा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सभी पार्टियों एवं आम लोगों को इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की.

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम मानवता के लिए है. इसका श्रेय सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) नही लेना चाहते, बल्कि सभी लोगों को इस मुहिम में शामिल कर देश-दुनिया को एक संदेश देना चाहते हैं. 

जेडीयू नेता ने कहा कि इसलिए इस कार्यक्रम को शुरू करने से पहले नीतीश कुमार ने सभी पार्टियों के विधायकों और सांसदों को बुलाकर इसकी जानकारी दी. जिस कारण सभी लोगों का साथ इस अभियान में मिल रहा है.

उन्होंने सामाजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे की चर्चा करते हुए कहा कि अन्न हजारे ने अपने गांव में गरीबी एवं जल के सरंक्षण के लिए कई कार्य किए, जिससे उनको प्रसिद्धि मिली. जल की समस्या को दूर करने के लिए अन्ना हजारे ने कई छोटे-छोटे डैम का निर्माण कराया.

वहीं, जल जीवन हरियाली की चर्चा करते हुए फातमी ने कहा कि जिस तरीके से वातावरण बदल रहा है और जिस तरीके से पिछले दिनों दरभंगा का जल स्तर नीचे गया है, ऐसे में इसकी अहमियत बढ़ जाती है. 

अली अशरफ फातमी ने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे विश्व मे मिसाल बनने वाला है, जिसकी अगुवाई बिहार जैसा गरीब प्रदेश कर रहा है.