बिहार: उपेंद्र कुशवाहा के प्रस्ताव को शरद यादव ने किया खारिज, कहा- मैं महागठबंधन का CM चेहरा नहीं
Advertisement

बिहार: उपेंद्र कुशवाहा के प्रस्ताव को शरद यादव ने किया खारिज, कहा- मैं महागठबंधन का CM चेहरा नहीं

शरद यादव ने कहा कि मेरे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की कोई संभावना नहीं है. तेजस्वी यादव ठीक कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वह गठबंधन सहयोगियों के लिए भी स्वीकार्य हो जाएंगे.

पूर्व केंद्रींय मंत्री हैं शरद यादव. (फाइल फोटो)

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व अध्यक्ष और लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) के अध्यक्ष शरद यादव ने बुधवार को इस कयास को खारिज किया कि वह बिहार में विपक्षी महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होंगे. उन्होंने कहा, 'मैं शुरू से ही दिल्ली में राजनीति करता हूं, इसलिए मेरे बिहार का मुख्यमंत्री उम्मीदवार होने का प्रश्न ही नहीं है.'

शरद ने आगे यह भी कहा कि आरजेडी (RJD) बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है और इस पार्टी ने पहले ही तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है, जो सही भी है. दरअसल, एक सप्ताह पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha), हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी के साथ शरद यादव ने पटना में बंद कमरे में बैठक की थी.

लोकतांत्रिक जनता दल नेता ने कहा, 'मेरे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की कोई संभावना नहीं है. तेजस्वी यादव ठीक कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वह गठबंधन सहयोगियों के लिए भी स्वीकार्य हो जाएंगे.' समाजवादी नेता शरद यादव ने कहा, 'मैं अपने जीवन अभी तक राष्ट्रीय राजनीति में शामिल रहा हूं और मैं इस स्तर पर अब बदलाव नहीं करने जा रहा हूं.'

आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले दिनों महागठबंधन को प्रस्ताव दिया था कि दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव को इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) से पहले महागठबंधन के चेहरे के रूप में पेश किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि जेडीयू से हटने के बाद शरद यादव ने लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया था. हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने आरजेडी के टिकट पर मधेपुरा से चुनाव लड़ा था. वहीं, पिछले सप्ताह शरद यादव ने रांची जाकर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से भी मुलाकात की थी.

(इनपुट-आईएएनएस)