रांची: मोरहाबादी मैदान में ही होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह, सरकार ने लगाई मुहर

 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह मोराबादी मैदान में ही होगा इस संबंध में सरकार द्वारा मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है. 

रांची: मोरहाबादी मैदान में ही होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह, सरकार ने लगाई मुहर
सरकार द्वारा मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है.

रांची: 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह मोराबादी मैदान में ही होगा इस संबंध में सरकार द्वारा मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है. इससे पूर्व सरकार के निर्देश पर जैप 1 ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की तैयारी शुरू की गई थी. जिसके बाद प्राप्त आदेश के मुताबिक ऐतिहासिक मोराबादी मैदान में ही तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं. 

चेहरे पर मास्क के साथ करेंगे परेड
इस बार परेड में पहली बार ऐसा देखने को मिलेगा जब परेड में शामिल सभी बटालियन चेहरे पर मास्क लगाकर एक निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग में परेड करते नजर आएंगे.

चल रहा है सैनिटाइजेशन का काम
वहीं, समारोह को लेकर एहतियातन कदम भी उठाए जा रहे हैं और लगातार पूरे परिसर में सैनिटाइजेशन का काम भी चल रहा है. कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर युद्धस्तर पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं.

एएसपी हटिया होंगे परेड कमांडेंट
स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार 13 प्लाटून परेड में शिरकत करे रहे हैं. जिसमें सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ, झारखंड जगुआर, जिला बल महिला, जिला बल पुलिस होमगार्ड ,स्काउट गर्ल्स ,स्काउट बॉयज,जैप और बैंड पार्टी के तीन बटालियन शिरकत करेंगे. वही परेड कमांडेंट एसपी हटिया विनीत होंगे.