बिहार: पुलिस रिमांड पर अनंत सिंह से घंटों पूछताछ, इन 25 सवालों से छूटे 'बाहुबली' के पसीने

अनंत सिंह से पुलिसिया पूछताछ का दौर जारी है. गर्दनीबाग के महिला थाने में पुलिस ने शनिवार को लंबी पूछताछ की.

बिहार: पुलिस रिमांड पर अनंत सिंह से घंटों पूछताछ, इन 25 सवालों से छूटे 'बाहुबली' के पसीने
अनंत सिंह के घंटों हुई पूछताछ. (फाइल फोटो)

पटना : बाहुबली विधायक अनंत सिंह दो दिनों की पुलिस रिमांड पर हैं. पहले दिन पुलिस ने उनसे और उनके करीबी लल्लू मुखिया से 25 सवाल पूछे. ज्यादातर सवाल वे टाल गये, लेकिन उनके करीबी लल्लू मुखिया ने पुलिस को कई जानकारियां दी है. कई सवालों पर अनंत सिंह और लल्लू मुखिया के जवाब में अंतर भी पाया गया है. पुलिस रविवार को फिर दोनों से 25 नये सवालों पर जवाब मांगेगी. पहले ही दिन के 25 सवालों ने दोनों के पसीने छुड़ा दिए.

अनंत सिंह से पुलिसिया पूछताछ का दौर जारी है. गर्दनीबाग के महिला थाने में पुलिस ने शनिवार को लंबी पूछताछ की. विधायक और लल्लू मुखिया से पूछताछ में ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा, बाढ एएसपी लिपि सिंह, बाढ़ थानाध्यक्ष समेत एसआईटी के पांच सदस्य शामिल थे.

पहले दोनों से अलग अलग पूछताछ की गई. पुलिस ने दोनों से पूछताछ के लिए 25 मुख्य सवाल तैयार कर रखे थे. जिसपर दोनों से जवाब लिया गया. बाद में पुलिस ने जवाब के आधार पर कई पूरक सवाल भी दोनों से किये. विधायक अनंत सिंह ज्यादातर सवाल को नहीं जानकारी होने और फंसाये जाने की बात कहकर टालते रहे, लेकिन उन्हीं सवालों पर लल्लू मुखिया ने कई बातें पुलिस को बता दी.

बाद में पुलिस ने दोनों को साथ बिठाकर उनके जवाब एक दूसरे को सुनाया. जवाब में अंतर देख अनंत और लल्लू मुखिया के होश उड़ गये. दोनों एक-दूसरे को शक की निगाह से देखने लगे. उसके बाद फिर पुलिस ने दोनों को अलग-अलग ले जाकर कई पूरक सवाल भी पूछे, जिससे पुलिस को कई जानकारियां भी हासिल हुईं.

अनंत सिंह से पुलिस के पूछे गये सवाल:

आप पिछली बार अपने पुस्तैनी घर कब गये थे?
आपके घर पर कौन कौन रहता है?
आपके घर की देखभाल कौन करता है?
आपके घर पर एके 47 ग्रेनेड कैसे आया?
किसी ने चोरी से हथियार आपके घर में रखे तो केयरटेकर को जानकारी क्यों नहीं हुई?
आपके करीबी और कौन से लोग हैं जो हमेशा आपके साथ रहते हैं?
मुंगेर के परवेज चांद को आप कैसे जानते हैं?
एक पुराना वीडियो सामने आया है,जिसमें आप हथियार के साथ नाचते दिखाई दे रहे हैं. वो किसका हथियार है और कहां है?
लल्लू मुखिया से आपका कैसा संबंध है?
भोला सिंह को आप कैसे जानते हैं?
भोला सिंह की हत्या के लिए आपने सुपारी क्यों दी?
बातचीत के लिए आप किन नंबरों का इस्तेमाल करते हैं?
पुलिस ने जब आपके घर पर छापेमारी की तो आप क्यों और कैसे भाग गये?
पटना से भागने के क्रम में आप कहां-कहां रुके, आपकी मदद किसने की?
आप किन-किन जगहों से रुक कर वीडियो बनाकर मीडिया को पहुंचाते रहे?
आपको वीडियो बनाने में किसने मदद की?

लाइव टीवी देखें-:

ऐसे ही सवालों से बाहुबली विधायक अनंत सिंह का सामना हुआ. ज्यादातर सवाल के जवाब में विधायक का सिर्फ इतना कहना था कि उनको फंसाया गया है. लेकिन कुछ ऐसे भी सवाल थे जो विधायक और लल्लू मुखिया के जवाब में बड़े अंतर की ओर इशारा कर रहा है. जब इसकी जानकारी पुलिस ने विधायक को दी तो उनके होश उड़ गये. यही वजह रही कि सवाल जवाब के दौरान विधायक लगातार पानी मांगते रहे.

रविवार को भी दोनों से पूछताछ होगी. पुलिस सूत्रों से मिलि जानकारी के मुताबिक, विधायक और लल्लू मुखिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं होने के बाद पुलिस कुछ और सबूतों के साथ दोनों को फिर से रिमांड पर लेने की अपील कोर्ट से कर सकती है.